मोइन कुरैशी केस: सतीश बाबू पर ED का शिकंजा, दिल्ली से किया गिरफ्तार

नई दिल्ली

मोइन कुरैशी केस में सना सतीश बाबू को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया है. सना सतीश बाबू ने सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर रहे राकेश अस्थाना पर 5 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था. इसके चलते तत्कालीन सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने अस्थाना और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. सतीश बाबू की गिरफ्तारी दिल्ली में हुई है.

राकेश अस्थाना ने हमेशा कहा कि सना सतीश बाबू मोइन कुरैशी के भ्रष्टाचार का हिस्सा थे. हैदराबाद के व्यवसायी सतीश बाबू पर मोइन कुरैशी से 50 लाख रुपये लेने का आरोप है. इसका प्रभावी रूप से मतलब है कि सीवीसी और पीएमओ के समक्ष राकेश अस्थाना द्वारा दायर सभी शिकायतें वास्तविक थीं और तत्कालीन डीसीबीआई आलोक वर्मा और भ्रष्टाचार निरोधक इकाई-3 उसे एक फर्जी भ्रष्टाचार मामले में फंसाना चाहते थे.

गौरतलब है कि सीबीआई ने 15 अक्टूबर को सना सतीश बाबू से कथित रूप से दो करोड़ रुपये रिश्वत लेने के आरोप में राकेश अस्थाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. आरोप है कि मांस कारोबारी मोईन कुरैशी के मामले को रफ-दफा करने के लिए दो बिचौलियों मनोज प्रसाद और सोमेश प्रसाद के जरिए दो करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई. इस मामले में मनोज प्रसाद को 16 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. लेकिन नंबर 2018 में कोर्ट से उसे जमानत मिल गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *