मैच फिक्सिंग: निशांत सिंह शेखावत को सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार

बेंगलुरु

भारतीय क्रिकेट जगत में एक बार फिर मैच फिक्सिंग का जिन्न बाहर निकल आया है. भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर कर्नाटक प्रीमियर लीग (KPL) में मैच फिक्सिंग पर एक और गिरफ्तारी हुई है. इससे पहले केपीएल से जुड़ी एक क्रिकेट टीम के कोच को भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

बेंगलुरु से भारतीय क्रिकेटर निशांत सिंह शेखावत को सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. उनकी गिरफ्तारी कर्नाटक प्रीमियर लीग मैच फिक्सिंग मामले में हुई है. इस बात की जानकारी बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) एस पाटिल ने दी.

सट्टेबाजों के संपर्क में थे निशांत

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) एस पाटिल ने बताया कि निशांत सिंह शेखावत सट्टेबाजों के संपर्क में थे और खिलाड़ियों को फिक्स करने के लिए बेंगलुरु ब्लास्टर्स टीम के गेंदबाजी कोच विनू प्रसाद से संपर्क किया था. बता दें कि विनू प्रसाद पहले ही फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं.

बेंगलुरु ब्लास्टर्स टीम के गेंदबाजी कोच विनू प्रसाद और बल्लेबाज विश्वनाथन को पिछले हफ्ते शुक्रवार को मैच फिक्सिंग के एक अलग मामले में गिरफ्तार किया गया था.

कोच पर पिछले साल बेंगलुरु ब्लास्टर्स और बेलागावी पैंथर्स टीम के बीच केपीएल के तहत खेले गए मैच को प्रभावित करने का आरोप है.

बेलागवी पैंथर्स का मालिक भी गिरफ्तार

दूसरी ओर, पिछले महीने कर्नाटक प्रीमियर लीग (KPL) की टीम बेलागवी पैंथर्स के मालिक अशफाक अली थारा को सट्टेबाजी में शामिल होने के आरोप में बेंगलुरु में गिरफ्तार किया गया. कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) द्वारा संचालित केपीएल टूर्नामेंट इस साल 16 से 31 अगस्त तक खेला गया था.

यात्रा और पर्यटन व्यवसायी अशफाक अली थारा ने 2017 में बेलागवी पैंथर्स टीम खरीदी थी. केंद्रीय अपराध शाखा (CBB) ने कई दिनों की पूछताछ के बाद अशफाक को गिरफ्तार किया. अशफाक के अलावा केपीएल से जुड़ी अन्य टीमों के खिलाड़ियों से भी पूछताछ की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *