मैं विराट कोहली के आसपास भी नहीं हूं: बाबर आजम

कराची
पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम ने कहा है कि जहां तक बल्लेबाजी की बात है तो वह भारतीय कप्तान विराट कोहली के आसपास भी नहीं हैं। आजम ने इस तरह की तुलनाएं बंद करने की भी बात कही है। अतीत में प्रशंसक और क्रिकेट के जानकार आजम और कोहली की तुलना करते रहे हैं। लेकिन दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा है कि उन्हें कोहली के स्तर तक पहुंचने के लिए अभी काफी लंबा सफर तय करना पडे़गा। 

आजम ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2019 के एक इवेंट के दौरान कहा, 'लोग मेरी और विराट कोहली की तुलना करते रहते हैं। वह बहुत बड़े खिलाड़ी हैं और मैं अभी तक उसके करीब भी नहीं पहुंचा हूं।' आजम ने कहा, 'मैंने अभी अपना करियर शुरू ही किया है और कोहली ने अपने करियर में कई उपलब्धियां हासिल कर ली हैं। मुझे अभी उस स्तर तक पहुंचना है।' 

हाल ही में पाकिस्तानी टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर हार का सामना करना पड़ा लेकिन आजम ने उस सीरीज में काफी रन बनाए। उन्होंने तीन मैचों की सीरीज में 221 रन बनाए थे। इस दौरान आजम ने तीन हाफ सेंचुरी लगाई थी। इतना ही नहीं पांच वनडे मैचों की सीरीज में भी उन्होंने 216 रन बनाए थे। 

इससे पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कोच मिकी ऑर्थर ने कहा था कि आजम निकट भविष्य में विश्व के शीर्ष बल्लेबाजों में शामिल होंगे। हालांकि ऑर्थर ने माना था कि उन्होंने इस 24 वर्षीय बल्लेबाज की तुलना कोहली से करने में थोड़ी जल्दी कर दी थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *