प्रिंस सलमान से पहले पाक पहुंचे सऊदी के 123 गार्ड्स, काफिले में होंगी 300 लैंड क्रूजर

 
इस्लामाबाद

सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के पाकिस्तान दौरे को लेकर इस्लामाबाद में रॉयल तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। प्रिंस 16 फरवरी को पाकिस्‍तान आ रहे हैं और वह संभवत: पाक पीएम इमरान खान के आवास पर रहेंगे। प्रिंस सलमान के यहां रहने और सुरक्षा से लेकर व्‍यायाम करने तक का पूरा शेड्यूल खुद सऊदी अरब की टीमें मैनेज कर रही हैं। यहां तक की जब क्राउन प्रिंस का काफि‍ला पाकिस्‍तान की सड़कों पर निकलेगा तो वहां सब ठहर जाएगा, क्‍योंकि उनके काफिले में 300 लैंड क्रूजर होंगी।
 प्रिंस सलमान के पाक दौरे से पहले 123 सऊदी अरब रॉयल गार्ड्स इस्लामाबाद पहुंच चुके हैं ताकि वहां उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंगलवार रात पाक पहुंचे इन गार्ड्स को आमतौर पर MbS नाम से जाना जाता है। मोहम्मद बिन सलमान की यात्रा को कवर करने वाले सऊदी मीडियापर्सन और डॉक्टर्स की एक टीम भी इस्लामाबाद पहुंच चुकी है। चाक-चौबंद सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए इस्लामाबाद में पाक पीएम के घर और 8 निजी होटलों की सुरक्षा सऊदी रॉयल गार्ड्स और पाकिस्तानी सेना को सौंप दी गई है।
 उनकी इस यात्रा के दौरान मोहम्मद बिन सलमान के साथ दूसरे सऊदी राजकुमार और राज परिवार के दूसरे सदस्यों रहेंगे। स्थानीय टीवी स्टेशन जियो न्यूज के मुताबिक, 'अपनी यात्रा के दौरान यह प्रतिनिधि मंडल शहर में 300 कारों का इस्तेमाल करेगी, जिन्हें खासतौर पर इनके लिए ही रिजर्व किया गया है।' उन्होंने आगे बताया, 'मोहम्मद बिन सलमान की यात्रा को कवर करने वाले सऊदी मीडियापर्सन और डॉक्टर्स की एक टीम भी इस्लामाबाद पहुंच चुकी है।'
 डिप्लोमैटिक सूत्रों ने जानकारी दी है कि इस यात्रा के दौरान पाकिस्तान और सऊदी अरब के बीच 14 बिलियन डॉलर के निवेश समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है। देश के इतिहास में विदेशी निवेश की यह सबसे बड़ी व्यापर डील होगी। पिछले साल, पाक पीएम इमरान खान ने रियाद का दौरा किा था जहां उन्होंने सशक्त निवेशकों को लुभाने की कोशिश की थी ताकि पाकिस्तान में पेमेंट संकट के लिए सिक्यॉर फंड हासिल किया जा सके।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *