मैं भारत का इकलौता व्यक्ति हूं, जिसकी कोई जाति नही है: अजीत जोगी

रायपुर
 हाई पावर कमेटी के फैसले पर तंज कसते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा कि मैं भारत का इकलौता व्यक्ति हूं जिसकी कोई जाति नही है। उन्होंने पूछा कि मैं कंवर नही हूं तो मेरी जाति क्या है? जोगी ने सवाल किया कि मेरे बेटे अमित जोगी को हाई कोर्ट ने कंवर आदिवासी और मुढी गोत्र का माना, अमित मेरा बेटा आदिवासी और मैं आदिवासी नहीं।

रायपुर स्थित अपने अवास अनुग्रह में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए जोगी ने फैसले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि अब तक भूरिया और रमन सरकार मेरी जाति के मामले में मुंह की खा चुके हैं अब बारी भूपेश की है।

राजनीति में आते ही दी गई थी जाति को चुनौती

जोगी ने बताया कि वे जब तक आइएएस अफसर के रूप में नौकरी में थे, उनकी जाति पर किसी ने सवाल नहीं उठाया। राजनीति में आते ही 1987 में इंदौर हाई कोर्ट में इसे चुनौती दी गई। कोर्ट का फैसला मेरे पक्ष में आया। इसके बाद दो बार जबलपुर, दो बार बिलासपुर हाई कोर्ट और एक बार सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई, लेकिन हर बार फैसला मेरे पक्ष में आया। उन्होंने बताया कि अविभाजित मध्यप्रदेश की भूरिया सरकार और छत्तीसगढ़ की रमन सरकार इस मामले में पहले ही मुंह की खा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *