मैंने पति को मार डाला, मुझे फांसी दो-जनता दरबार में मंत्री के सामने बोली महिला

 
अंबाला

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज को चिट्ठी सौंपकर एक महिला ने ‘कबूल’ किया कि उसने ढाई साल पहले अपने पुलिस अधिकारी पति की हत्या कर दी थी। महिला ने कहा कि वह चाहती है कि अपराध के लिए उसे फांसी की सजा हो। इसके बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। आगे की जांच के लिए उन्हें महिला थाने के हवाले कर दिया गया है।

महिला की चिट्ठी के आधार पर एक मामला दर्ज कर लिया गया है। अंबाला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक जरवाल ने बताया कि दिवंगत सहायक पुलिस अधीक्षक की पत्नी सुनील कुमारी ने सोमवार को गृह मंत्री से उनके आवास पर तब मुलाकात की, जब वह लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि उस समय पोस्टमॉर्टम में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला था।

महिला का दावा, एएसपी पति नशेड़ी था
जनता दरबार में मुलाकात के दौरान महिला ने विज एक पत्र सौंपा। पत्र में कुमारी ने विस्तार से बताया कि कैसे उन्होंने अपने पति की हत्या की। महिला ने दावा किया कि उनके पति नशेड़ी थे। पत्र के मुताबिक 15 जुलाई 2017 को तत्कालीन एएसपी नशे में अपने घर पहुंचे और अनाप-शनाप बकने लगे। गिरने के बाद उन्हें उल्टी होने लगी तो महिला ने उनके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। इस तरह गले में भोजन शायद फंस गया। बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई।

महिला के खिलाफ केस दर्ज
महिला ने कहा कि उन्होंने घटना के बारे में किसी को नहीं बताया। पर, अब उन्हें अपराध बोध हो रहा था इसलिए उन्होंने यह निर्णय लिया। विज ने कहा कि महिला ने उन्हें एक चिट्ठी सौंपी और अपराध के लिए फांसी की सजा की मांग की। इसके बाद उन्होंने महिला को पुलिस को सौंप दिया। महेश नगर थाने में आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *