मरीज से संपर्क में आने वाले 70 लोगों को रखा गया निगरानी में: दिल्ली में कोरोना का खौफ

 
नई दिल्ली

चीन समेत दुनिया के कई देशों को अपनी चपेट में लेने के बाद अब कोरोना वायरस ने भारत में भी अपने पैर पसारने शुरू किया है। दिल्ली में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद करीब 70 लोगों को निगरानी में रखा गया है। इतना ही नहीं कोरोना से बचाव के तहत दिल्ली-एनसीआर के 5 स्कूलों को भी कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। बता दें कि नोएडा के एक स्कूल के ही 2 बच्चे कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।
कोरोना के मरीज के संपर्क में आए थे 70 लोग
करीब 70 ऐसे लोग पाए गए हैं, जो कोविड-19 से ग्रसित मरीज के संपर्क में आए। इनमें 6 आगरा से भी हैं और 44 दिल्ली-एनसीआर के हैं, जो मरीज की बर्थडे पार्टी में शामिल हुए थे। अब इन लोगों को निगरानी में रखा गया है और लगातार जांच की जा रही है।
 
दिल्ली-एनसीआर के 5 स्कूल बंद
बंद किए गए स्कूलों में नोएडा के दो निजी स्कूल हैं। इनमें एक है श्रीराम मिलेनिय स्कूल, जहां से दिल्ली के रहने वाले दो बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अभी स्कूल को गौतम बुद्ध नगर के चीफ मेडिकल ऑफिसर की सलाह पर शुक्रवार तक के लिए बंद किया गया है। दूसरा स्कूल है शिव नादर स्कूल, इसे भी 10 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है।

इनके अलावा इस स्कूल की दिल्ली और गुरुग्राम की 3 ब्रांच को भी बंद कर दिया गया है। एक ब्रांच दक्षिणी दिल्ली के वसंत विहार में है, जो गुरुवार से बंद रहेगी और दो ब्रांच गुरुग्राम में हैं। गुरुग्राम के अरावली और मौलरी कैंपस 9 मार्च से बंद होंगे। स्कूल ने कहा है कि गर्मी की छुट्टियां जल्दी शुरू कर दी गई हैं। स्कूलों को बचाव कारणों से बंद किया गया है, ताकि अगर यहां भी कोरोना वायरस हो तो वह दूसरों तक ना पहुंचे। छु्ट्टियों के दिनों में स्कूलों को सैनिटाइज किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *