मेरे 80 कार्यकर्ता मारे गए, बंगाल में हिंसा ममता फैला रही हैं- अमित शाह

नई दिल्ली

लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने के पांच साल बाद पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए सरकार की उपलब्धियों और पार्टी के कार्यक्रमों को सामने रखा. उन्होंने कहा कि चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं ने काफी मेहनत की है. पश्चिम बंगाल में बीजेपी के 80 कार्यकर्ता मारे गए हैं, ममता बनर्जी बंगाल में हिंसा फैला रही हैं.  

अमित शाह ने आगे कहा कि जनसंघ के समय से और बीजेपी के बनने के बाद से संगठनात्मक तरीके से काम करने वाली पार्टी रही है. संगठन हमारे सभी कामों का प्रमुख अंग रहा है. ये चुनाव अभियान आजादी के बाद बीजेपी की दृष्टि से सबसे ज्यादा मेहनत करने वाला और विस्तृत अभियान रहा है.

बीजेपी प्रमुख ने कहा कि हमने जो अनुभव आया है, उसमें जनता हमसे आगे रही है, बीजेपी सरकार दोबारा बनाने के लिए पार्टी के कार्यकर्त्ता से भी ज्यादा उत्साह और उमंग इस बार देश की जनता ने दिखाई है. हमारी सरकार को 5 साल समाप्त होने को आए हैं कि नरेन्द्र मोदी के प्रयोग को जनता ने स्वीकारा है. मैं विश्वास से कह रहा हूं कि विगत चुनाव से भी ज्यादा बहुमत से मोदी सरकार फिर से बनने जा रही है.

अमित शाह ने कहा कि ये पहला ऐसा चुनाव है जहां विपक्ष की ओर से महंगाई और भ्रष्टाचार चुनाव के मुद्दे नहीं थे. बहुत समय बाद देश की जनता ने ऐसा चुनाव देखा है जिसमें ये मुद्दे गायब थे. पिछले चुनाव में 120 लोकसभा बीजेपी नहीं जीत पाई थी, मुझे आज कहते हुए हर्ष हो रहा है कि परिणाम आएंगे तो आप देखना इनमें से 80 पर हम लड़े हैं और इन पर भी परिणाम बहुत अच्छे आएंगे.

अमित शाह ने कहा कि हमने बूथ और शक्ति केंद्रों की रचना के साथ जितने चुनाव आए लगभग सभी में हमने सफलता प्राप्त की. 2014 में हमारे पास 6 सरकारें थीं आज हमारे पास 16 सरकारें हैं. हमने 50 करोड़ गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाया है. उन्हें आधारभूत सुविधाएं देकर अहसास दिया है कि देश के विकास में उनकी भी हिस्सेदारी है. कुल 142 जनसभाओं को मोदी ने इस चुनाव में संबोधित किया है और 4  रोड शो किए है. इन जनसभाओं में अनुमानित 1 करोड़ 50 लाख से ज्यादा लोगों के साथ मोदी ने संपर्क स्थापित किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *