मेट्रिमोनियल साइट पर युवती ने खुद को बताया अमेरिकी डॉक्टर, इंदौर के बिल्डर से ठगे 7 लाख रु.

इंदौर
मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में मेट्रिमोनियल साइट पर खुद को अमेरिका की डॉक्टर बताकर एक युवती ने शहर के बिल्डर से करीब 7 लाख रुपए लूट लिए. दरअसल, युवती ने बिल्डर को शादी करने के बाद एक बड़ा अस्पताल शुरू करने का झांसा देकर ठग लिया. इतना ही नहीं फिर एक दिन एयरपोर्ट पर कस्टम द्वारा पकड़े जाने का हवाला देकर युवती ने अलग-अलग खातों में बिल्डर से पैसे ट्रांसफर करवा लिए. इसके बाद युवती ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया.

इधर, क्राइम ब्रांच एएसपी अमरेंद्र सिंह के मुताबिक गांधी नगर की समर्थ सिटी के पीड़ित बिल्डर महेश द्विवेदी ने बीते बुधवार को अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी की शिकायत की थी.

पीड़ित महेश ने बताया कि उन्होंने shaadi.com पर अपना प्रोफाइल तैयार किया था. इस दौरान बीते 23 मई 2019 को एक युवती का मैसेज आया, जिसने खुद को डॉ. उषा सिंह बताया. युवती ने अपने बारे में बताया कि वह अमेरिका में रहकर प्रैक्टिस करती है. इसके बाद युवती ने कहा कि वह महेश से ही शादी करेगी. इस तरह दोनों ने चैट के जरिए एक-दूसरे के मोबाइल नंबर ले लिए और वीडियो कॉलिंग पर बातचीत करने लगें. बातचीत के दौरान युवती ने महेश को बताया कि वह अमेरिका में सालाना 50 लाख रुपए कमाती है. वहां पर एक बड़ा अस्पताल खोलना चाहती है. इस बारे में बात करने के लिए जल्द ही इंडिया आएगी.

इसके बाद कुछ दिन पहले महेश के पास युवती का फोन आया कि वह अमेरिका से दिल्ली आ गई है, लेकिन एयरपोर्ट पर उसे कस्टम के अधिकारियों ने रोक लिया है. वह अपने साथ 86 हजार अमेरिकी डॉलर लाई है. युवती ने महेश को कहा कि यह डॉलर उसे भारत में रहने वाले किसी भारतीय व्यक्ति के बैंक खाते में ट्रांसफर करने होंगे. युवती ने डॉलर ट्रांसफर करने के लिए महेश के बैंक खातों की जानकारी ली और कुछ दस्तावेज भी ऑनलाइन मंगवा लिए.

लिहाजा, कुछ देर बाद दिल्ली से एक युवक का कॉल महेश के पास आया. उसने खुद को एयरपोर्ट का अधिकारी बताते हुए कहा कि अमेरिकी डॉलर को भारतीय करेंसी में बदलने के लिए कुछ पैसे टैक्स के रूप में चुकाने होंगे. इसके बाद युवक ने महेश से अलग-अलग समय पर करीब 7 लाख रुपए बैंक खातों में ट्रांसफर करवा लिए. इसके बाद उन दोनों का फोन बंद हो गया. अब पुलिस युवती और उसके साथी की तलाश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *