हैदराबाद वेटनरी डॉक्टर गैंगरेप मर्डर पर गोंडा में आक्रोश, बेटियां बोलीं- क्या बेटियां घर से निकलना बंद कर दें ?

 गोण्डा 

हैदराबाद में हुए वेटनरी डॉक्टर गैंगरेप मर्डर और देशभर में रोज़ हो रहे दर्जनों बलात्कार के खिलाफ गोंडा जिले में आक्रोश दिखा। एकजुट होकर महिलाओं ने के इनकैन चौराहे पर समाज को बदलने की और सरकार को बलात्कार पर अंकुश लगाने की नसीहत दी। महिला और पशु अधिकार कार्यकर्ती रुषी दूबे द्वारा अकेले खड़े होकर शुरू किए गए इस प्रदर्शन में एक-एक कर चौराहे से गुज़र रही महिलाएं और पुरुष जुड़ते गए और देखते ही देखते पूरा कारवां बन गया।

रुषी ने कहा कि आज मां-बाप अपनी बेटियों को कहते हैं कि अंधेरे में घर से बाहर न निकलो, सुनसान में मत जाओ। समाज में ऐसे कौन से लोग हैं जिनसे लोग इतना डरते हैं ? अगर कानून प्रभावी है तो लोग इतना क्यों डरते हैं ? छात्रा आस्था द्विवेदी ने कहा कि आज देश में हर 20 मिनट में एक बलात्कार हो रहा है, दरिंदगी बढ़ती जा रही है। तो क्या हम बेटियां घर से बाहर निकलना बंद कर दें ? किशलय तिवारी ने लोगों को अपने बेटों को मर्यादा सिखाने की नसीहत दी। 

नेत्री वंदना गुप्ता ने समाज को महिलाओं की सुरक्षा को जनांदोलन बनाने का आग्रह किया। वंदना लखवानी ने मां-बहन की गालियां देने व नशे की आदत को महिलाओं के ऊपर हो रहे अत्याचार का कारण बताया। दिव्यांशी ने सभी महिलाओं से एकजुट होकर महिलाओं के लिए सुरक्षित समाज बनाने के लिए आंदोलन करने को कहा। रुषी ने बताया कि उनका ये आंदोलन कल भी जारी रहेगा और समाज में महिलाओं के प्रति हो रही हिंसा को पूरी तरह रोकने तक वे संघर्ष करती रहेंगी। इस मौके पर बीना राय, सिद्धि, सुमित्रा, शुभी कक्कर, अभिषेक दूबे, सिद्धार्थ शुक्ला, दिग्गी पांडेय, मनीष सिंह, राजू तिवारी, सचिन वर्मा, भानुप्रताप सिंह, अविनाश सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *