मुठभेड़ में घायल नक्सली कमांडर गिरफ्तार

राजनांदगांव

मंगलवार देर रात नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। जवाबी कार्रवाई में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल में भाग निकले। बुधवार सुबह घटना स्थल पर सर्चिंग के दौरान जवानों ने नक्सलियों के छोड़े पिठ्ठू सहित अन्य सामान बरामद किया है। मुठभेड़ जॉब चौकी क्षेत्र के कटेंगा गांव के पास हुई है। नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जवान निकले थे। वहीं मुठभेड़ में घायल नक्सली कमांडर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं कटेमा के जंगलो में बीती रात्रि को पुलिस नक्सली मुठभेड़ में एक नक्सली के घायल होने के समाचार के साथ ही पुलिस ने आज सुबह घायल अवस्था में उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से एके-47 भी बरामद किया गया है। नक्सली जो की दरेंकसा पीवीसी प्लाटून कमांडर डेविड 40 वर्ष बताया गया है जिसे यहां इलाज हेतु राजनांदगांव जिला अस्पताल लाया जा रहा है। घटना की पुष्टि करते हुए एएसपी जी एन बघेल ने बताया  मुठभेड़ में रात्रि में ही नक्सली घायल हुए थे। यहां गंभीर अवस्था में लाया गया है । उसका इलाज चल रहा है नक्सलियों द्वारा घटनास्थल पर छोड़े गए पिठ्ठू बैग, छाता, दवाईयां, गुलेल, पत्थर, लोहे के छोटे-छोटे गोले, कपड़े आदि बरामद हुए हैं।

बताया गया है कि डेविड पर 8 लाख रुपए का ईनाम था। वह महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के कोरची तहसील का रहने वाला है। एमएमसी जोन में वह प्लाटून 55 का कमांडर के तौर पर नेतृत्व कर रहा था। हाल ही के वर्षों में नक्सलियों ने रणनीतिक बदलाव करते हुए इस प्लाटून को एक नंबर में बदल दिया। अब तक हुए नक्सल हमलों में वह प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर शामिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *