मुजफ्फरनगर: लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस टीम पर हमला, SI-कॉन्स्टेबल घायल

 
मुजफ्फरनगर

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस और प्रशासन मुस्तैद है। सभी लोग स्वस्थ रहें, इसलिए वर्दी में लोग दिन-रात सड़कों पर मुस्तैद हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में कुछ लोगों को घरों में रहने की नसीहत इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इस हमले में एक सब इंस्पेक्टर और एक कॉन्स्टेबल घायल हो गए हैं।
यह घटना मुजफ्फरनगर के मोरना इलाके में हुई, जहां कुछ लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया, 'कुछ लोगों ने पुलिस दल पर उस वक्त हमला कर दिया, जब वे लॉकडाउन का पालन करने का निर्देश दे रहे थे।' इस हमले में एक सब इंस्पेक्टर और एक कॉन्स्टेबल घायल हो गए हैं।

सूत्रों के अनुसार बुधवार की शाम मोरना के करहेड़ा मार्ग स्थित गांव में यह घटना हुई। हमले का आरोप गांव के एक दबंग परिवार पर लगा है, जो पूर्व प्रधान भी रह चुका है। इस हमले में महिलाएं भी शामिल रहीं। हमले में दोनों पुलिसकर्मी लहूलुहान हो गए तथा सब इंस्पेक्टर को हालत गंभीर होने पर मेरठ रिफर किया गया है।

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन या फिर कोरोना जांच के लिए गई टीम पर हमले की यह दूसरी घटना है। इससे पहले संभल में भी लॉकडाउन का पालन कराने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मियों पर हमले की कोशिश हुई थी। बिहार के कई हिस्सों में तथा मध्य प्रदेश के इंदौर में ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। इंदौर की टाटपट्टी भाखल में स्वास्थ्य विभाग की टीम एक बीमार महिला को लेने आई थी। जिसकी खबर पाते ही लोगों ने टीम पर पथराव करना शुरू कर दिया।
 
इसी तरह बिहार के जहानाबाद और मुंगेर में संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए पहुंची पुलिस और मेडिकल टीम पर हमला हुआ। वहीं मधुबनी में तबलीगी जमात में शामिल लोगों की जांच के लिए मस्जिद पहुंची टीम पर पथराव के साथ फायरिंग भी की गई।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *