मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे फरियादी की CM हाउस में कटी जेब, थाने में शिकायत दर्ज

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के जनचौपाल कार्यक्रम में एक फरियादी का पर्स चोरी होने का मामला सामने आया है. पीड़ित ने अपना पर्स चोरी होने की शिकायत रायपुर के सिविल लाइन पुलिस (Police) थाने में की है. फरियादी बुधवार को सीएम भूपेश बघेल के जनचौपाल भेंट मुलाकात कार्यक्रम में अपनी फरियाद लेकर पहुंचा था. इसी दौरान सीएम हाउस (CM House) परिसर में उसका पर्स चोरी हो गया. चोरी गए पर्स में पैसों के साथ ही दस्तावेज भी थे. पीड़ित अपने 10 वर्षीय बेटे और परिवारवालों के साथ मुख्यमंत्री बघेल से गुहार लगाने पहुंचा था.

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हर हफ्ते बुधवार को सीएम हाउस में जनचौपाल कार्यक्रम का आयोजन करते हैं. इसके तहत वो जनता की फरियाद सुनते हैं. साथ ही उनके आवेदनों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया जाता है. इसके तहत कोरबा (Korba) के रहने वाले दलहरा अपने परिवार के सदस्यों के साथ सीएम हाउस में फरियाद लेकर पहुंचे थे. वो यहां अपनी एक निजी समस्या लेकर आए थे. दिलहरा द्वारा दर्ज शिकायत के मुताबिक सीएम हाउस परिसर में किसी बदमाश ने उनका पर्स चोरी कर लिया. पर्स में 3 हजार रुपये नकद और जरूरी दस्तावेज थे. इस मामले की लिखित शिकायत सिविल लाइन पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है. सिविल लाइन थाना प्रभारी सुधांशु बैनर्जी ने बताया कि सीएम हाउस से पर्स चोरी की शिकायत मिली है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बुधवार को जनचौपाल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने क्षेत्र के लोगों की मांग पर बिलासपुर जिले के रतनपुर को तहसील और बेमेतरा जिले के दाढ़ी को उप-तहसील बनाने की घोषणा की. इसके अलावा जांजगीर-चांपा जिले की वस्त्रम बुनकर सहकारी समिति सिवनी के बुनकरों को अलसी के रेशों से वस्त्र तैयार करने के लिए जरूरी मशीनों के लिए अपने स्वेच्छानुदान से 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता मंजूर की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *