मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लापरवाही बरतने वाले 13 कलेक्टरों को भेजा नोटिस

रायपुर
छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज आक्रामक तेवर दिखाते हुए लापरवाही बरतने वाले प्रदेश के 13 जिलों के कलेक्टरों को नोटिस भेजा है। समान्य प्रशासन विभाग से जारी नोटिस में सभी कलेक्टरों से 3 तीन में जवाब मांगा है। मुख्यमंत्री ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत निराकृत आवेदनों की जानकारी निर्धारित समय पर नहीं देने पर कलेक्टरों को नोटिस भेजा है। नोटिस के जरिए सीएम भूपेश ने विलंब के लिए स्पष्टीकरण मांगा है।

इन जिलों के कलेक्टरों को भेजा नोटिस

रायपुर, कबीरधाम, मुंगेली, कोरबा, रायगढ, सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर, कोरिया, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा और नारायणपुर जिले के कलेक्टर शामिल हैं।

ये है बड़ी वजह

आपको बात दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 31 जनवरी को सभी जिला कलेक्टरों को अर्धशासकीय पत्र भेजकर लोकसेवा गारंटी अधिनियम के तहत निराकृत आवेदनों की जानकारी 7 जनवरी तक भेजने के निर्देश दिए थे। सीएम ने प्रदेश के कलेक्टरों की समीक्षा बैठक ली थी। जिसमें उनके कार्यों को लेकर भी जिक्र किया था। सीएम ने अधिकारियों को जन घोषणा पत्र के सभी बिंदुओं पर विभागवार क्रियान्वयन की कारवाई शुरू करने के निर्देश भी दिए। अब निर्धारित समय सीमा में जानकारी नहीं भेजने पर सामान्य प्रशासन विभाग ने 13 जिलों के कलेक्टरों को 3 दिनों के भीतर जानकारी भेजने तथा विलंब के लिए स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *