मुख्यमंत्री ने कहा कि डिलेवरी सिस्टम में नई तकनीकों का उपयोग करे

भोपाल
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि अधिकारी बिना भय-संकोच के नवाचार करे। शहर अब बढ़ती आबादी के बोझ को सहने लायक नहीं रह गए है इसलिए उपशहरीकरण को बढ़ावा देना होगा। वे सुशासन एवं नीति विश्लेषण स्कूल में मुख्य नगरपालिका अधिकारियों के प्रशिक्षण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डिलेवरी सिस्टम में नई तकनीकों का उपयोग करे। लोगों की सोच में दृष्टिकोण में बदलाव आया है और लोगों की सोच के मुताबिक गर्वनेंस देना ही गुड गर्वनेंस है। परिवर्तन वक्त की जरुरत हैजरुरत के अनुसार ही व्यवस्था में परिवर्तन करें। अंगे्रजों के समय से चली आ रही व्यवस्था में परिवर्तन की जरुरत है। नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि दो सप्ताह के इस ट्रेनिंग मॉडयूल से कैपेसिटी बिल्डिंग होगी और बेहतर तरीके से काम हो सकेगा।

शहर का सुनियोजित विकास और स्वच्छता बनाए रखना जरुरी है। निकाय आत्मनिर्भर बने, छिंदवाड़ा विकास का मॉडल का अध्ययन करे और इसे पूरे प्रदेश में लागू करे। सुशासन स्कूल के महानिदेश आर परशुराम ने कहा कि हम पब्लिक डिलेवरी सिस्टम को बेहतर बनाने काम कर हे है। अधिकारियों-कर्मचारियों की दक्षता संवर्द्धन के लिए मॉडयूल तैयार किया गया है इसे सभी विभागों तक पहुंचाया जाएगा। नगरीय प्रशासन आयुक्त पी नरहरि ने कहा कि मुख्यमंत्री जब केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री थे तब शहरी विकास को लेकर उनका विजन स्पष्ट था उसी के अनुसार प्रदेश के नगरों का विकास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *