आयुष मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन ने सीएम और राज्यपाल को पत्र लिखा, की ये मांग

भोपाल
पिछले दिनों इंदौर में डॉक्टरों पर हुए हमले को लेकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. लेकिन आयुष मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन (Aayush Medical Officers Association) ने राज्यपाल लालजी टंडन (Governor Laljee Tandon) और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Cm Shivraj Singh Chauhan) को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की है. आयुष चिकित्सकों ने मांग की है कि इंदौर में दो बार संविदा आयुष चिकित्सकों पर हमला करने की कोशिश की गई है ऐसे में अब आयुष डॉक्टरों को कड़ी सुरक्षा दी जाए.

प्रदेश भर के आयुष डॉक्टरों ने पत्र में यह लिखा है कि इंदौर में रानीपुरा में एक अप्रैल को और टाट पट्टी बाखल में दूसरी बार संविदा आयुष डॉक्टरों पर लोगों ने हमला करने की कोशिश की गई है. दो बार हमला होने के बाद डॉक्टर्स के मन में भी असुरक्षा है. संविदा चिकित्सकों को कड़ी सुरक्षा दी जाय.

आपातकालीन परिस्थितियों में भी आयुष डॉक्टर काम करने के लिए तैयार है.संविदा आयुष चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ संकट की घड़ी में आपात सेवाएं देने के लिए हमेशा तैयार है. यदि ड्यूटी के दौरान किसी भी कारणवश संविदा आयुष डॉक्टर की मौत हो जाती है तो परिवार के सदस्य को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति दी जाए. संविदा पर काम करें रहे आयुष चिकित्सकों को आपातकालीन भत्ता देने के साथ ही नियमित करने की मांग भी की है.चिकित्सकों का कहना है कि वह पूरी निष्ठा और आत्मविश्वास के साथ स्वास्थ्य सेवाएं देकर मरीजों को करने की दिशा में काम कर रहे हैं ऐसे में असुरक्षा के माहौल में उनको भी सुरक्षा प्रदान की जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *