मुंबई में रनवे को छोड़ आगे निकल गया प्लेन, कई उड़ानें डाइवर्ट

मुंबई
मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर इंडियन एयरफोर्स का AN-32 मालवाहक विमान मंगलवार देर रात को डिपार्ट करते समय रनवे से आगे निकल गया। इस हादसे में किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। विमान हादसे के बाद मुंबई एयरपोर्ट को काफी समय के लिए बंद कर दिया गया, जिससे यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा, 'हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि एयरफोर्स का विमान रात 11 बजकर 39 मिनट पर रनवे छोड़कर आगे निकल गया। ' बता दें कि यह विमान कर्नाटक के बेंगलुरु के पास येलाहांका एयरफोर्स अड्डे के लिए जा रहा था। इस दुर्घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

अभी सेवा में नहीं यह रनवे
एयरपोर्ट के सूत्रों ने बताया कि एएन-32 विमान मुंबई एयरपोर्ट के रनवे नंबर 27 पर चला गया। यह रनवे अभी सेवा में नहीं है। इस घटना के बाद एएन-32 का रनवे बंद कर दिया गया। हालांकि दूसरा रनवे काम कर रहा था। रनवे बंद होने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। एयरपोर्ट पर लंबी लाइनें लग गईं। बड़ी संख्‍या में लोगों ने ट्वीट कर इसकी शिकायत की।

एक व्‍यक्ति ने ट्वीट कर लिखा, 'रनवे बंद हो गया है और मैं विमान में फंस गया हूं। हमारा प्‍लेन उड़ नहीं पा रहा है।' नितिन प्रकाश अग्रवाल ने लिखा, 'मुंबई एयरपोर्ट के टर्मिनल एक पर लंबी लाइनें लगी हैं। बच्‍चों और बुजुर्गों को काफी परेशानी हो रही है।' इस हादसे की वजह से कई उड़ानों को अन्‍य हवाई अड्डों पर डाइवर्ट करना पड़ा। इंडिगो और स्‍पाइस जेट की उड़ानों को क्रमश: अहमदाबाद और सूरत डाइवर्ट करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *