मुंबई में मूसलाधार बारिश, कई इलाकों में भरा पानी, उत्तराखंड में येलो अलर्ट

 
मुंबई/देहरादून
        
एक बार फिर मायानगरी मुंबई में आसमान से आफत की बारिश शुरू हो गई है. देर रात हुई मूसलाधार बारिश में मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है. अगर दिन में ऐसे ही बारिश जारी रही तो लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.
 
मुंबई में देर रात जबरदस्त बारिश हुई. हिंदमाता इलाके की सड़क पर समंदर जैसा मंजर देखना को मिला.पहले ही मुंबई में बारिश का अलर्ट था. ऐसे में वृहत मुंबई नगरपालिका कारपोरेशन (बीएमसी) ने पहले से ही कर्मचारियों को मुस्तैद कर रखा है, लेकिन सबसे ज्यादा खतरा बेहिसाब बारिश में खुले मैनहोल से है.

 
ऐसे में बीएमसी ने खतरे वाली जगहों पर खास सर्तकता बरत रही है. रात में कुछ देर की बारिश ने ही मुंबई के इस इलाके को पानी-पानी कर दिया, अगर बारिश का सिलसिला दिन में भी जारी रहा तो लोगो फिर मायानगरी में बारिश मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है.
 
मुंबई के अलावा उत्तराखंड के आसमान से आज पानी प्रलय बनकर गिर सकता है. भारी बारिश के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, अल्मोढ़ा, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

उत्तरकाशी में तो देर रात से ही पानी का आसमानी प्रहार जारी है, तो बागेश्वर में बेहिसाब बारिश से नदी-नालों में उफान आ गया है. आसपास के गांवों में अलर्ट जारी किया गया है. गंगा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. इस कारण मैदानी इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *