दुनिया साधने जापान पहुंचे मोदी, ट्रंप-आबे से होगी मुलाकात, आतंक पर होगी बात

 नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G-20 समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान के ओसाका पहुंच गए हैं. बुधवार देर रात प्रधानमंत्री नई दिल्ली से ओसाका के लिए रवाना हुए और गुरुवार सुबह ओसाका पहुंचे. प्रधानमंत्री आज यहां पर जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात करेंगे, इसके अलावा भारतीय समुदाय के लोगों को भी संबोधित करेंगे. शुक्रवार को G-20 समिट की बैठकें शुरू होंगी, साथ ही उनकी मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी होनी है.
 डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात पर हर किसी की नज़रईरान संकट, आतंकवाद के मुद्दों को लेकर गहराए संकट के बीच ओसाका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात होनी है. ये मुलाकात शुक्रवार को होगी, जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. ये मुलाकात तब हो रही है जब अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो दो दिवसीय भारत दौरे पर थे. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के अलावा पीएम मोदी चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से भी मिलेंगे.  आतंकवाद पर भारत की बात सुनेगी दुनिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर दुनिया के इस बड़े मंच पर आतंकवाद का मुद्दा उठा सकते हैं. आतंकवाद के अलावा फ्री ट्रेड, डिजिटल डेवलेपमेंट, आर्टिफिशेल इंटेलिजेंस पर भी इन बैठकों में चर्चा होनी है. पीएम मोदी ने जापान जाने से पहले एक बयान भी जारी किया था, जिसमें उन्होंने अपने एजेंडे को सामने रखा था. 
 जापान में नमो-नमोप्रधानमंत्री मोदी का जापान पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने स्वागत किया. गुरुवार को पीएम मोदी जापानी प्रधानमंत्री और अपने दोस्त शिंजो आबे से मुलाकात करेंगे. इस दौरे में प्रधानमंत्री करीब 10 द्विपक्षीय वार्ताएं करेंगे, जिनमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ होने वाली मुलाकात भी शामिल है. इस G-20 समिट की थीम ‘ह्यूमन सेंटर्ड फ्यूचर’ है.
 मोदी का मिशन जी-20प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G-20 समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान के ओसाका पहुंच गए हैं. बुधवार देर रात प्रधानमंत्री नई दिल्ली से ओसाका के लिए रवाना हुए और गुरुवार सुबह ओसाका पहुंचे. प्रधानमंत्री आज यहां पर जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात करेंगे, इसके अलावा भारतीय समुदाय के लोगों को भी संबोधित करेंगे. शुक्रवार को G-20 समिट की बैठकें शुरू होंगी, साथ ही उनकी मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी होनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *