मुंबई में दीवार गिरने से 21 लोगों की मौत, 78 घायल

 मुंबई
देश के कई हिस्सों में सूखे जैसे हालात हैं, लेकिन महाराष्ट्र के कई शहरों में बादलों ने ऐसा कहर बरपाया है कि जीना मुहाल हो गया है. मुंबई और आसपास के इलाकों में मंगलवार देर रात से जबरदस्त बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई घटनाएं हो गई हैं. दीवार गिरने के कारण 27 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ गई है. कई ट्रेनें, फ्लाइट रद्द कर दी गई हैं या फिर उनका समय बदला गया है. दूसरी ओर आज दोपहर समुद्र में हाईटाइड आने का खतरा भी बना हुआ है.
मुंबई में 21 लोगों की मौतमुंबई में बारिश के दीवार गिरने से 21 लोगों को मौत हो गई, जबकि 78 लोग घायल हो गए.
ट्रेनों का परिचालन प्रभावितभारी बारिश से 7 ट्रेनों के मार्ग का पुनर्निर्धारण, 8 अल्प दूरी के लिए निरस्त और एक ट्रेन निरस्त 
विधानसभा में मुख्यमंत्री ने दी जानकारी
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में भी बारिश के मसले पर जानकारी दी. मुख्यमंत्री के मुताबिक, इस बार जो बारिश हुई है सामान्य से ज्यादा है. पिछले 24 घंटे में ही 115 MM बरसात हो गई है. इसी की वजह से मशीनरी पर इतना बोझ पड़ा है. उन्होंने जानकारी दी कि मलाड हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है, 75 लोग घायल हुए हैं. 
उन्होंने कहा कि दीवार गिरने के जो मामले सामने आए हैं, उनकी जांच की जा रही है. जिन लोगों को हादसे का शिकार होना पड़ा है, उन्हें सरकार की तरफ से 5 लाख रुपये दिए जाएंगे, साथ ही BMC को भी ऐसा ही करने को कहा गया है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *