मुंबई में आज फिर भारी बारिश की चेतावनी, कई इलाकों में जलभराव

 
मुंबई     

मुंबई में एक बार फिर बारिश शुरू हो गई है. देर रात से लगातार भारी बारिश होती रही. कई इलाके में रहने वाले लोग जलभराव की समस्या का सामना कर रहे हैं. पालघर में जल जमाव के कारण चार ट्रेनों को रद्द और पांच ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है. मौसम विभाग ने आज दिन में भी मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

पिछले दो दिनों से मुंबई में बारिश हो रही है. इस कारण गली-गली पानी के सिवा कुछ नहीं दिख रहा है. सड़कों पर खड़ी गाड़ियां डूबने लगी हैं. कई जगहों पर गाड़ी में पानी घुसने से वे बंद पड़ गई हैं. लोगों को पैदल उतरकर गाड़ी को धक्का देना पड़ रहा है, जिसकी वजह से ट्रैफिक की रफ्तार सुस्त पड़ गई है. आने जाने वालों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.
 
सड़कों पर भरने से अब दुकानों और घरों के अंदर पानी घुसने लगा है. लोग घुटनों तक पानी में रहने को मजबूर हो गए हैं. लगातार बारिश होने से पानी का बहाव नहीं हो पा रहा है. सोमवार होने की वजह से ऑफिस जाने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. बारिश के बाद कई स्थानों पर जलभराव की समस्या पैदा हो गई, जिससे ट्रैफिक जाम जैसी परेशानियों का सामना लोगों को करना पड़ा. इसके अलावा कई ट्रेनों और विमानों की उड़ान पर भी बारिश का असर पड़ा.

इन रास्तों में किया गया ट्रैफिक डायवर्जन

1. गांधी मार्केट के ट्रैफिक को भाऊदाजी रोड और सुलोचना शेट्टी रोड पर डायवर्ट किया गया.

2. नेशनल कॉलेज, एसवी रोड, बांद्रा रोड के ट्रैफिक को लिंक रोड पर डायवर्ट किया गया.
 
गौरतलब है कि मुंबई में तेज बारिश के चलते अलग-अगल हादसों में 4 लोगों की मौत हो गई जिसमें एक नाबालिग लड़का भी शामिल है.वहीं महाराष्ट्र के पुणे में एक दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में मरने वालों में ज्यादातर लोग यूपी और बिहार के थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *