मुंबई के अस्पताल में चल रहा मुलायम सिंह यादव का इलाज

 
मुंबई 

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तबीयत एक बार फिर खराब हो गई है. मुलायम सिंह को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुलायम सिंह यादव पेट संबंधी दिक्कतों की वजह से अस्पताल में भर्ती हुए हैं. देश के पूर्व रक्षा मंत्री रह चुके 80 वर्षीय मुलायम सिंह को 3 दिन पहले ही डॉक्टरों ने अस्पताल में एडमिट होने की सलाह दी है.
मुलायम सिंह के एक सहयोगी नेता ने कहा कि वे पेट संबंधी कुछ दिक्कतों से जूझ रहे थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. मुलायम सिंह को डॉक्टरों की सलाह के बाद ही भर्ती कराया गया है.

उनके सहयोगी ने कहा कि मुलायम सिंह को आज ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है, लेकिन डिस्चार्ज होने पर डॉक्टरों के आदेश के बाद ही फैसला लिया जाएगा. अभी मुलायम सिंह की हालत स्थिर है.

गौरतलब है कि इससे पहले नवंबर में मुलायम सिंह यादव को लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पेट दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि यह रूटीन जांच थी, इस बात की जानकारी अस्पताल के स्टाफ ने दी थी.
 
मुलायम सिंह यादव की तबीयत कुछ महीने से खराब चल रही है. इस साल जून में भी उनकी तबीयत बिगड़ गई थी और उन्हें गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस वक्त उन्हें यूरिनरी रिटेंशन की शिकायत बताई गई थी. बाद में उन्हें इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *