मथुरा के थाने में पत्नी संग आग लगाने वाले व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत

 मथुरा 
उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में चार दिन पहले पत्नी सहित थाने में मिट्टी का तेलकर छिड़ककर आग लगाने वाले जोगेंद्र की मौत हो गई। रविवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उपचार के दौरान जोगेंद्र ने दम तोड़ा। हालांकि उसकी पत्नी चंद्रवती की हालत अब भी बेहद नाजुक बनी हुई है।

मथुरा के एसपी (ग्रामीण) आदित्य कुमार शुक्ला ने बताया कि बुधवार को घटना के बाद पति-पत्नी की स्थिति को देखते हुए स्थानीय चिकित्सकों की सलाह पर उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां जोगेंद्र की आज सुबह इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। पुलिस द्वारा दर्ज मामले के अनुसार मथुरा के सुरीर कस्बा निवासी जोगेंद्र भट्टे पर मजदूरी करता था। उसका पड़ोसी सत्यपाल उसके मकान पर कथित तौर पर कब्जा करना चाह रहा था। इस वजह से उसने जोगेंद्र को कई बार धमकाया।

आरोप है कि जोगेंद्र ने इस बारे में कई बार पुलिस में शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। आखिरकार, जोगेंद्र ने 28 अगस्त को थाना कोतवाली में अपने व पत्नी के ऊपर केरोसिन का तेल डालकर आग लगा ली थी। पुलिस ने इस मामले में नामजद दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है तथा बाकी दो की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *