मुंबई एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, गार्ड लाइट से टकराया थाई एयरवेज का विमान

 
मुंबई 

मुंबई एयरपोर्ट पर सोमवार को बड़ा हादसा टल गया. थाई एयरवेज का एक विमान लैंडिंग के दौरान गार्ड लाइट और साइनेज से टकरा गया. विमान का मलबा रनवे पर मिला है, जिसे साफ कराने का काम जारी है. मुंबई में सोमवार शाम भारी बारिश होने के कारण 11 फ्लाइट को डायवर्ट किया गया और कई देरी से चल रही हैं.

एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि भारी बारिश के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर ऑपरेशन्स अस्थायी तौर पर रद्द कर दिए गए हैं. प्रवक्ता ने बताया कि कई मिनटों के लिए खराब विजिबिलिटी के कारण ऑपरेशन्स को होल्ड पर डालकर एयरपोर्ट को एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATF) को सौंप दिया गया. उन्होंने कहा कि विजिबिलिटी सुधरने के बाद ऑपरेशन्स को फिर से शुरू किया जाएगा.

मुंबई एयरपोर्ट से विभिन्न घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें डायवर्ट की गई हैं, जिसमें न्यूयॉर्क से मुंबई के बीच चलने वाली यूनाइटेड एयरवेज की फ्लाइट भी शामिल है, जिसे दिल्ली डायवर्ट किया गया है. वहीं टाटा सन्स और सिंगापुर एयरलाइंस के जॉइंट वेंचर विस्तारा की फ्लाइट यूके385 को अहमदाबाद भेजा गया है. यह फ्लाइट दिल्ली से मुंबई आनी थी.

भारी बारिश के कारण मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन्स पर भी असर पड़ा है. वेस्टर्न लाइन पर यातायात प्रभावित हुआ है. ऊपर लगे तारों से चिंगारियां निकलने के बाद कुछ ट्रेनों को 20 मिनट तक बांद्रा पर रोक दिया गया. बोरिवली, कांदिवली, मलाड, अंधेरी और विलेपार्ले में भारी बारिश हुई. हालांकि इससे मुंबईवासियों को भीषण गर्मी से राहत भी मिली. 

इस बीच मुंबई फायर ब्रिगेड ने एक बयान जारी कर कहा कि गिरगांव, दादर, जुहू, वर्सोवा, गोराई और अक्सा बीच पर लाइफगार्ड्स को तैनात किया गया है, जहां ज्यादातर स्थानीय और टूरिस्ट्स आते हैं. बयान में कहा गया कि डूबने के मामले ऐसी जगह से आते हैं, जहां लाइफ गार्ड तैनात करना संभव नहीं होता, जैसे नरीमन पॉइंट, बैंडस्टैंड, वर्सोवा, गोराई. फायर ब्रिगेड ने लोगों से अपील की है कि वे मॉनसून के समय समुद्र के करीब न जाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *