मिलावटखोरों के खिलाफ एक्शन में दिखी कमलनाथ सरकार, 40 लोगों के खिलाफ NSA और 106 के खिलाफ FIR दर्ज

भोपाल
मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh) में इन दिनों दूध और दूध उत्पादों में मिलावट (Adulteration) के खिलाफ मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने 'शुद्ध के लिए युद्ध' कैंपेन (Campaign) शुरू किया, जिसके तहत मध्य प्रदेश में 40 लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (National Security Act) के तहत कार्रवाई की गई. वहीं पिछले 4 महीनों मे दूध और दूध उत्पादों में मिलावट के मामलों में 106 एफआईआर दर्ज की गई हैं.

प्रदेश के मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा, 'मिलावटी उत्पादों के खिलाफ हम लड़ाई लड़ रहे हैं. हम चाहते हैं कि लोगों को जो भी मिले शुद्ध मिले. प्रदेश में मिलावट करनेवालों को बख्शा नहीं जाएगा.  इस कैंपेन को हम गंभीरता से आगे बढ़ा रहे हैं' बता दें कि राज्य में दूध और दूध उत्पादों में मिलावट के खिलाफ सीएम कमलनाथ ने इस कैंपेन को शुरू किया है. इस कैंपेन को लेकर सभी जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर हैं और बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जा रही है.

मंत्री तुलसी सिलावट ने मिलावट के खिलाफ हो रही कार्रवाई को लेकर कहा कि मध्य प्रदेश में पिछले 4 महीनों में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत (एनएसए) 40 लोगों के खिलाफ हमने कार्रवाई की है. साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले 4 महीनों मे दूध और उसके उत्पादों में मिलावट करने वालों के खिलाफ 106 एफआईआर दर्ज की गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *