मियांदाद के पसंदीदा क्रिकेटर हैं कोहली, बोले- जरा उनके आंकड़े देखो

 
कराची 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद का मानना है कि विराट कोहली बेहतरीन बल्लेबाज हैं. इसलिए मियांदाद के वह पसंदीदा क्रिकेटर हैं. मियांदाद ने कहा कि कोहली ने पूरे विश्व में अच्छा किया है और उनके आंकड़े इस बात की बानगी हैं.

62 साल के मियांदाद ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मुझसे पूछा गया था कि भारतीय टीम में मेरा पसंदीदा क्रिकेटर कौन है, इसलिए मैंने विराट कोहली को चुना है. मुझे इस बारे में ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है, क्योंकि उनका प्रदर्शन इस बारे में काफी कुछ कहता है. लोगों को मानना पड़ेगा, उनके आंकड़े सभी देख सकते हैं.'

उन्होंने कहा, 'विराट ने दक्षिण अफ्रीका में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. असमान पिच पर भी उन्होंने शतक जमाया. आप यह नहीं कह सकते कि वह तेज गेंदबाजों से डरते हैं या वो उछालभरी पिचों पर या स्पिनरों को अच्छा नहीं खेलते.'

पूर्व कप्तान ने कहा, 'वह क्लीन हिटर हैं. उनके शॉट्स देखें. उनको बल्लेबाजी करते देख अच्छा लगता है. उनके पास क्लास है.' कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनो फॉर्मेंट में अपना एवरेज 50 से ऊपर का रखा है. कोहली हालांकि न्यूजीलैंड दौरे पर अच्छी फॉर्म में नहीं थे. उन्होंने तीनों प्रारूपों की 11 पारियों में कुल 218 रन बनाए थे.

मियांदाद ने अपने क्रिकेट करियर में पाकिस्तान के लिए 124 टेस्ट में 8832 रन और 233 वनडे मैचों में 7381 रन बनाए. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और कोहली दोनों बल्लेबाजी को आसान बनाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *