मालवा एक्सप्रेस की इमरजेंसी विंडो से चार साल की बच्ची ट्रैक पर गिरी, पैर कटा, हालत गंभीर

बीना 
सोमवार रात आठ बजे के करीब मालवा एक्सप्रेस से अपने माता- पिता सहित अन्य परिजनों के साथ यात्रा कर रही एक चार साल की बच्ची इमरजेंसी विंडो से अचानक गिर गई। हादसे में बच्ची का पैर कट गया। बच्ची के ट्रैक पर गिरते ही उसके पिता ने तत्काल चेन पुलिंग की और बच्ची को इलाज के लिए बीना के एक प्राइवेट अस्पताल में लाए। जहां से प्राइवेट एम्बुलेंस कर बच्ची को उपचार कराने के लिए भोपाल ले गए।

जानकारी के अनुसार नागदा के सुनील शर्मा अपने परिवार के साथ उज्जैन से मां वैष्णोदेवी के दर्शन करने के लिए कटरा तक की यात्रा कर रहे थे। उनका रिजर्वेशन एस-5 में था। झांसी फाटक के पास उनकी चार साल की बेटी पूर्वी इमरजेंसी विंडो के पास खेल रही थी। तभी अचानक ट्रेन का झटका लगा और पूर्वी विंडो से गिर गई।

बच्ची के ट्रैक पर गिरते ही सुनील ने चेन पुलिंग कर दी। कुछ ही दूरी पर जाकर ट्रेन रुक गई। इसके बाद सुनील ने दौड़ लगाई और बच्ची को बीना में प्राइवेट डॉक्टर के यहां ले गए। हादसे में बच्ची का एक पैर ट्रैक पर ही कट गया। इस वीभत्स दृश्य को देखकर सभी के रोंगटे खड़े हो गए। प्राइवेट अस्पताल में पूर्वी को दिखाने के बाद सुनील एक प्राइवेट एम्बुलेंस में बेटी को उपचार भोपाल ले गए।

ट्रेन से गिरने के बाद पूर्वी के पिता सुनील बेसुध हो गए थे। पूर्वी के ट्रेन से गिरने पर उन्होंने आनन-फानन में चेन पुलिंग की। जहां से दौड़ते हुए पूर्वी के पास गए। उन्होंने तत्काल पूर्वी को उठाया और अस्पताल लाए। इस दौरान उन्हें यह भी होश नहीं रहा कि पूर्वी का एक पैर कट चुका है।

बाद में जीआरपी को इस हादसे की जानकारी लगी। जीआरपी घटनास्थल से पूर्वी का पैर उठाकर लाई। अस्पताल पहुंचने पर सुनील अपनी बेटी का इलाज कराने के लिए भोपाल रवाना हो गए थे। अस्पताल में पूर्वी की मां, दादी प्रीति, मौसी व मौसा सहित अन्य परिजन लोग खड़े थे। जो पूर्वी के पैर को देखकर रोते- बिलखते रहे। बाद में परिजन भी प्राइवेट वाहन कर भोपाल के लिए रवाना हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *