मानव तस्करी कर बिहार से महाराष्ट्र लाए जा रहे थे 33 बच्चे, RPF ने ट्रेन से पकड़ा

राजनांदगांव
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में रेलवे पुलिस फोर्स ने नाबालिग बच्चों को ट्रेन से बरामद किया है. बच्चों को हावड़ा मुंबई मेल से बिहार से महाराष्ट्र मानव तस्करी कर ले जाने की सूचना पर कार्रवाई की गई है. इसी दौरान राजनांदगांव रेलवे स्टेशन पर उस समय हडकंप मच गया, हावडा से मुंबई जा रही ट्रेन हावडा मुम्बई मेल के एस 5 और एस-7 डिब्बे को पुलिस और आरपीएफ द्वारा जांच अचानक जांच की गई. तब ट्रेन से 33 बच्चों और अन्य तीन लोगों को पुलिस ने नीचे उतारा.

इन बच्चों को बिहार के भागलपुर जिले के तिरपैती गांव से महाराष्ट्र के नंदुरबार ले जाया जा रहा था. ट्रेन में बैठी एक वकील ने बच्चों और अन्य लोगों को संदिग्घ स्थिति में देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस के अधिकारी और जवान रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां प्लेटफार्म नम्बर दो में हावड़ा से मुम्बई जा रही ट्रेन के स्टेशन मे रूकने के बाद एस-5 और एस-7 से 33 बच्चो को उतारा गया था. साथ ही अन्य तीन जो बच्चों को लेकर जा रहे थे, उन्हें भी उतारा गया.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सभी बच्चे 7 साल से लेकर 13 साल तक के उम्र के हैं. को बच्चों के साथ पकड़े गए आरोपियों का कहना है कि सभी बच्चों को मदरसा लेकर जा रहे हैं. लेकिन आरोपी किसी प्रकार का दस्तावेज नहीं दिखा सके. इस पर आरपीएफ सभी को पुलिस लाईन ले कर गई और पूछताछ जारी है.

पुलिस अफसर यूबीएस चौहान का कहना है कि मानव तस्करी की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. पूरे मामले मे पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. जांच के बाद ही मामला स्पष्ट हो पायेगा की मामला क्या है.  बरामद किए गए सभी एक ही समुदाय के हैं. इस तथ्य को ध्यान में रखकर भी जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *