आकाश विजयवर्गीय को नहीं मिली राहत, जमानत याचिका पर अब भोपाल में सुनवाई

भोपाल
बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय को आज भी राहत नहीं मिली. उनकी जमानत याचिका पर अब भोपाल की स्पेशल कोर्ट में सुनवाई होगी. इंदौर के सेशन कोर्ट ने केस भोपाल ट्रांसफर कर दिया है. कोर्ट ने क्षेत्राधिकार के अभाव में आकाश विजयवर्गीय का मामला ट्रांसफर कर दिया. नगर निगम ने कोर्ट में आपत्ति लगाई थी कि विधायक के मामले की सुनवाई भोपाल की विशेष अदालत में होना चाहिए. क्योंकि भोपाल में जन प्रतिनिधियों के मामले की सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट है.

गुरुवार को इंदौर के सेशन कोर्ट परिसर में गहमागहमी बनी रही. दो दर्जन से अधिक वकील कोर्ट रूम में मौजूद थे. नगर निगम उनकी जमानत का विरोध कर रहा था. निगम ने कोर्ट में आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ 7 पेज की आपत्ति लगायी थी. निगम की ओर से 20 वकील कोर्ट में थे. नगर निगम ने कोर्ट में आपत्ति लगायी थी कि विधायक के मामले की सुनवाई भोपाल की विशेष कोर्ट में होना चाहिए क्योंकि भोपाल में जन प्रतिनिधियों के मामले की सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट है.

नगर निगम कमिश्नर आशीष सिंह ने साफ कहा कि जानमाल की हिफाजत करना मेरी पहली जिम्मेदारी है. आकाश विजयवर्गीय ने गलत व्यवहार किया, इसलिए कर्मचारी गुस्से में हैं. उन्होंने कहा विवादित जर्जर मकान कल तोड़ दिया जाएगा. नगर निगम ऐसे सभी अति खतरनाक मकानों को ढहाने की मुहिम जारी रखेगी.

जेल में बंद आकाश विजयवर्गीय से मिलने दिन भर लोग पहुंचते रहे. उनके छोटे भाई कल्पेश ने जेल पहुंचकर मुलाक़ात की. उसके बाद विधायक और कैलाश विजयवर्गीय समर्थक रमेश मेंदोला भी आए. उनके साथ पूर्व विधायक जीतू जिराती भी थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *