माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित

भोपाल
माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय (MCU) ने भी अपनी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. विश्वविद्यालय (एमसीयू )ने जुलाई महीने में परीक्षा कराने के अपने निर्णय को वापस ले लिया है. परीक्षा की अगली तारीख बाद में घोषित की जाएंगी. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इससे पहले मध्य प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय और तकनीकी विश्व विद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं.

MCU में 25 से 31 जुलाई के बीच थीं परीक्षाएं
माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय (एमसीयू) में स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षा 25 से 31 जुलाई 2020 के बीच परीक्षाएं होना थीं. अब कुलसचिव अविनाश वाजपेयी ने नया आदेश जारी कर दिया है. इसमें कहा गया है कि अगले आदेश तक फिलहाल परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं. स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के अंतिम सत्र की परीक्षाओं की नई तारीखों और टाइम टेबल की घोषणा बाद में की जाएगी.

आम परीक्षाएं भी स्थगित

राज्य शासन उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा विभाग की ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की परीक्षाएं पहले ही स्थगित की चुकी हैं. यूजी और पीसी परीक्षाएं 29 जून और तकनीकी शिक्षा विभाग की परीक्षाएं 16 जून से होना थीं.इसके बाद अब एमसीयू ने भी अपनी परीक्षाएं पोस्टपोन कर दी हैं.

परीक्षा और सोशल डिस्टेंस
कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षाओं की बैठक व्यवस्था में इस बार बदलाव किया गया था. एक रूम में पर्याप्त फासले के साथ परीक्षार्थियों को बैठाने की व्यवस्था करना थी. इसके लिए परीक्षा केंद्र भी दो से तीन गुना बढ़ाए जाना थे. इतने परीक्षा केंद्र समय पर तैयार होना मुश्किल था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *