महीने में एक बार जरूर करवाएं Facial, होते हैं कई फायदे

स्किन की केयर करने के लिए महिलाएं घरेलू नुस्खों को आजमाने के साथ ही महंगी क्रीम्स तक खरीदती हैं। हालांकि इन नुस्खों व महंगे प्रॉडक्ट्स से स्किन को वैसे फायदे शायद ही मिलें जो फेशल से मिल सकते हैं। अगर आप हर महीने फेशल कराने की आदत डाल लें तो आप भी इसके इन 5 फायदों को महसूस कर सकेंगीं।

डीप क्लेन्जिग
आप चाहे घर पर स्क्रब कर लें या फेस मसाज कर लें या फिर अच्छे फेस पैक लगा लें, लेकिन जैसी डीप क्लेन्जिग आपको फेशल से मिलेगी वैसी किसी और तरीके से मिलना मुश्किल है। डीप क्लेन्जिग का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इससे पोर्स क्लीन और छोटे हो जाते हैं। पोर्स क्लीन हों तो फेस पर लगाए गए प्रॉडक्ट के स्किन को फायदे भी ज्यादा मिलते हैं।

ब्लड सर्कुलेशन में होता है सुधार
फेशल से चेहरे के ब्लड सर्कुलेशन को सुधारने में मदद मिलती है। फेशल के दौरान स्क्रबिंग और मसाज के साथ ही सिर और चेहरे के एक्यूप्रेशर पॉइंट्स को प्रेस किया जाता है, इससे फेस का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। ऐसा होने पर स्किन और शाइनी व पींपल फ्री बन जाती है।

रिंकल्स से लड़ने में मदद
चेहरे को जवां बनाए रखना है तो महीने में एक बार फेशल जरूर करवाएं। फेशल के दौरान डेड स्किन हटने और ब्लड सर्कुलेशन सुधरने से नए सेल्स जनरेट होते हैं जो चेहरे से रिंकल्स को दूर रखने में मदद करते हैं।

दाग-धब्बे होते हैं दूर
फ्लॉलेस स्किन पाने के लिए हर महीने फेशल करवाएं। फेशल के दौरान की जाने वाली डीप-क्लेन्जिग दाग-धब्बों को दूर करने में मदद करती है और त्वचा को स्मूद व क्लीन लुक देती है।

स्ट्रेस होता है कम
फेशल का एक फायदा स्ट्रेस लेवल में कमी भी है। फेशल के दौरान होने वाली मसाज और एक्यूप्रेशर पॉइंट्स को प्रेस करने पर बॉडी रिलैक्स होती है, जो स्ट्रेस को कम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *