महासमुंद में आतंक मचाने के बाद धमतरी पहुंचा जंगली हाथियों का दल, ग्रामीणों में दहशत

धमतरी
महासमुंद और गरियाबंद जिले में खड़ी फसल में उत्पात मचाने के बाद दंतेल हाथी (Wild Elephant) फिर से मगरलोड क्षेत्र में आ धमका है। गुरुवार को 2 सदस्यीय हाथी का यह दाल ग्राम कपालफोड़ी और नारधा में मंडराते दिखा। इससे एक बार फिर ग्रामीणों में दहशत मच गई।

गौरतलब है कि पिछले 1 महीने से हाथियों का यह दल (Wild Elephant Group) जिले के नगरी और मगरलोड क्षेत्र में जंगल जंगल भटक रहे हैं । पहले नगरी के ग्राम रिसगांव खल्लारी आमझर चमेदा क्षेत्र में किसानों के खेतों में खड़ी फसल को नुकसान पहुंचाया । इसके बाद फिर वापस गरियाबंद चला गया था।

पखवाड़ेभर बाद फिर से यहां हाथी लौटकर मगरलोड के ग्राम कुण्डेल क्षेत्र में आ धमका। इसके बाद फिर से यहां हाथी गरियाबंद जिले के राजिम क्षेत्र में चला गया। पश्चात महासमुंद होने होते हुए फिर से अब मगरलोड क्षेत्र में लौट आया है । अल सुबह हाथियों (Wild Elephant) को देखते ही ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई जिसके बाद तत्काल वन विभाग और पुलिस को सूचना दी गई ।

बहरहाल हाथियों ने किसी को नुकसान तो नहीं पहुंचाया, लेकिन खेतों में खड़ी फसल को जरूर उत्पात कर नुकसान पहुंचा रहे हैं । गौरतलब है कि जिस जगह हाथी (Wild Elephants) मंडरा रहा है वह ब्लॉक मुख्यालय मगरलोड से 15 किलोमीटर दूर तथा जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *