महाराष्ट्र में 22 नवंबर को सरकार का ऐलान संभव, आज फिर मिलेंगे कांग्रेस-NCP नेता

 
नई दिल्ली 

कांग्रेस ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने की बात पर कहा कि शुक्रवार को मुंबई में साझा तौर पर ऐलान करेंगे. कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, 'कांग्रेस और एनसीपी के नेता गुरुवार की सुबह 10:00 बजे अपने-अपने नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि इस बैठक के बाद फिर हम दोपहर में मिलेंगे और सारी शर्तों को पूरा करके, परसों हम महाराष्ट्र के तमाम नेताओं से मुंबई में मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी शिवसेना और एनसीपी के साथ बातचीत सही दिशा में जा रही है. शुक्रवार को मुंबई में साझा ऐलान किया जाएगा.'

दरअसल इस बयान से पहले महाराष्ट्र में नई सरकार गठन के मुद्दे पर बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं के बीच बैठक हुई. इस बैठक में अब तक सरकार बनाने का राह साफ नहीं हो सकी है. माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में सरकार गठन में अभी वक्त लग सकता है.

गठबंधन के लिए तैयार है कांग्रेस
हालांकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ बैठक के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना के साथ गठबंधन पर हामी भर दी है. एनसीपी के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है.

एनसीपी-कांग्रेस की बैठक सकारात्मक
इस बैठक के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दोनों पार्टी के नेताओं के बीच हुई बैठक सकारात्मक रही. इस दौरान महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन खत्म करने पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि अभी नई सरकार के गठन को लेकर कुछ और बातें होनी बाकी हैं.

यह बैठक एनसीपी चीफ शरद पवार के आवास पर दोनों पार्टियों के बीच साझा कार्यक्रम पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी . इसमें कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, के. सी. वेणुगोपाल, अहमद पटेल, जयराम रमेश, पृथ्वीराज चव्हाण और नसीम खान ने हिस्सा लिया. वहीं, एनसीपी की तरफ से अजित पवार और सुनील तटकरे समेत अन्य बैठक में शामिल रहे.

शिवसेना का दावा- जल्द मिलेगी गुड न्यूज
इससे पहले महाराष्ट्र में सरकार के गठन पर जारी अटकलों के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि जल्द ही अच्छी खबर मिलेगी. संजय राउत ने कहा- लगता है कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे.

संजय राउत ने यह भी कहा कि 4-5 दिन में सरकार बन जाएगी. राउत ने यह दावा कांग्रेस-एनसीपी की दिल्ली में हुई उस बैठक के बाद किया है, जिसमें अभी तक कोई फाइनल नतीजा नहीं हो पाया.

उद्धव ठाकरे करेंगे नेतृत्व!
संजय राउत ने कांग्रेस और एनसीपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कहा कि आज से सरकार बनाने का काम शुरू हो गया है और आने वाले चार-पांच दिनों में सरकार बन जाएगी. उन्होंने कहा कि जनता ये चाहती है कि शिवसेना का मुख्यमंत्री बने और राज्य की भावना है कि उद्धव ठाकरे साहब को नेतृत्व करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *