महापौर और एमआईसी के सदस्य दक्षिण एशियाई शहरी सम्मेलन में शामिल होने गोवा पहुंचें

रायपुर
भविष्य में दक्षिण एशिया के देशो में बसे शहरों को किस प्रकार सुविधाएं जुटाकर लोगो के जीवन के लिए बहुपयोगी एवं बेहत्तर स्वरूप में लाने का कार्य व्यवस्थित रूप से किया जा सके। इसे लेकर दक्षिण एशिया के भूटान, श्रीलंका, नेपाल सहित विभिन्न देशों एवं देश के विभिन्न राज्यों के महापौर एवं उनके एमआईसी सदस्य सहित निगमों के अधिकारीगण गोवा में एकत्र होकर दो दिवसीय दक्षिण एशियाई स्तरीय महत्वपूर्ण आयोजन में विचार-विमर्श करेंगे।

पांचवे दक्षिण एशियाई शहरी सम्मेलन का गुरूवार से प्रारंभ दो दिवसीय महत्वपूर्ण आयोजन में शुभारंभ गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने किया। इस आयोजन में रायपुर के महापौर एजाज ढेबर एवं एमआईसी सदस्य सतनाम सिंह पनाग, नागभूषण राव, अजीत कुकरेजा, एमआईसी सदस्य प्रतिनिधि व पूर्व पार्षद राधेश्याम विभार इसमें सम्मिलित हो रहे है। बिरगांव की महापौर अंबिका यदु इस आयोजन में बिरगांव का प्रतिनिधित्व कर रही है।

पांचवे दक्षिण एशियाई शहरी सम्मेलन में दक्षिण एषिया के देशों के शहरों के महापौर, एमआईसी सदस्यगण एवं निगम अधिकारीगण दो दिनों तक लगातार भविष्य में दक्षिण एशिया के देशो के शहरों की रहवासी जनता के लिए शहरों में सुविधाएं जुटाकर जनजीवन बेहत्तर बनाने कार्य करने पर मंथन करेंगे। शहरों को दक्षिण एशिया के देशो में किस प्रकार प्रदूषण मुक्त बनाया जाये इसके लिए बेहत्तर तरीके से व्यवहारिक उपाय किस प्रकार क्रियान्वित करने कार्य योजना बनाकर समयबद्ध कार्य किया जाये। किस प्रकार कार्य करके लोगो को सतत निरंतर व्यवहारिक रूप से शुद्ध व स्वच्छ पेयजल शहरों में उपलब्ध कराया जाये, किस प्रकार शहरों को कचरा मुक्त सफाई युक्त बनाने प्रभावी तरीके से कार्य किया जाए। शहरों को स्मार्ट बनाने तेजी से कार्य करने शहर हित में कार्य संबंधी कार्य संस्कृति पर कार्य कर उसका विकास तेजी से किया जा सके। दो दिवसीय आयोजन गोवा में आल इंडिया इंस्टीट्यूट आफ लोकल सेल गर्वनमेंट की एडवाइजरी पर केन्द्रित बिन्दुओं पर हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *