मसूद मामले का श्रेय लेना बंद करे सरकार : कांग्रेस

 
नई दिल्ली

कांग्रेस ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने को लम्बी एवं सतत प्रक्रिया का परिणाम बताया और आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उनकी सरकार हर उपलब्धि का श्रेय लेने लगते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला तथा रागिनी नायक ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में कहा कि जिस आतंकवादी को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किए जाने को मोदी सरकार अपनी उपलब्धि में गिनाने का प्रयास कर रही है, उसके लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ने बहुत पहले ही इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी थी। इस संबंध में उन्होंने संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखे और उसी के आधार पर मसूद को अब अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया गया है।

उन्होंने मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने का स्वागत किया और इस प्रक्रिया को पूरा करने में सहयोग देने के वास्ते चीन को भी धन्यबाद दिया लेकिन कहा कि पाकिस्तान को ईमानदारी से इस आतंकवादी को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित होने के बाद उसकी गतिविधियों पर पूरी तरह से रोक लगाई जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *