मल्टीप्लेक्स की स्क्रीन पर देख सकेंगे Cricket World Cup, चुकानी होगी इतनी कीमत

इंदौर
वर्ल्ड कप का काउंटडाउन शुरू हो चुका है और शहर में क्रिकेटप्रेमियों में इसे लेकर काफी उत्साह है। इस बार इंदौरवासियों को वर्ल्ड कप अपने घरों में टीवी स्क्रीन के बजाए मल्टीप्लेक्स की बिग स्क्रीन पर देखने का मौका मिलेगा। यह पहली बार है जब वर्ल्ड कप के मैचों का सीधा प्रसारण मल्टीप्लेक्स में किया जाएगा। हालांकि, इसके लिए क्रिकेटप्रेमियों को तीन फिल्मों के टिकट बराबर कीमतें चुकानी होंगी।

एक निजी मल्टीप्लेक्स चेन देश में 10 शहरों में अपने मल्टीप्लेक्स में वर्ल्ड कप के भारत के सभी 9 लीग मैच के साथ कुछ अन्य टीम के लीग मैच, सेमीफाइनल्स और फाइनल का सीधा प्रसारण करेगी। मध्यप्रदेश में यह सीधा प्रसारण सिर्फ इंदौर में किया जाएगा। इंदौर के साथ मुंबई, नई दिल्ली, कोलकाता, पुणे, जयपुर, वड़ोदरा, सूरत, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी सीधा प्रसारण होगा।

सपना संगीता स्थित मल्टीप्लेक्स में 30 मई को इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले पहले मैच के साथ प्रसारण शुरू होगा। मल्टीप्लेक्स चेन के सीईओ आलोक टंडन ने बताया कि भारत में क्रिकेट को धर्म माना जाता है और वर्ल्ड कप इसका महाकुंभ है। कुछ लोग ही मैच देखने के लिए विदेश जा सकते हैं इसलिए हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को मल्टीप्लेक्स में स्टेडियम जैसा अनुभव देने की कोशिश कर रहे हैं। मैच के दौरान लोगों को खास कॉम्बो भी सर्व किए जाएंगे।

मैच की अवधि करीब 8 घंटे की होती है। इस दौरान तीन फिल्मों का प्रदर्शन स्क्रीन पर किया जाता है। जो दर्शक मल्टीप्लेक्स में मैच देखना चाहते हैं उन्हें तीन फिल्मों के टिकट जितनी कीमत चुकानी होगी। वहीं वीकेंड्स पर फिल्म के टिकट सामान्य दिनों से महंगे होते हैं तो उन्हें इसके लिए भी ज्यादा कीमत भरनी होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर अतिरिक्त उत्साह होता है और लोगों को यह उत्साह जेब पर भी भारी पड़ेगा। मैच विशेष के लिए अलग कीमत निर्धारित की जाएगी।

जून में सलमान खान की भारत और शाहिद कपूर की कबीर सिंह रिलीज होने जा रही है। इन दोनों बड़ी फिल्मों पर इसका असर नहीं पड़ेगा क्योंकि वर्ल्ड कप मैचों का सीधा प्रसारण सिर्फ 10 जगह ही किया जा रहा है। साथ ही मल्टीप्लेक्स में स्क्रीन की संख्या भी अधिक होती है। ट्रेड एनालिस्ट्स के अनुसार एक दिन में फिल्म में एक स्क्रीन पर करीब 5 शो होते हैं। ऐसे में हर दिन सिर्फ 50 शोज का ही अंतर आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *