मनमोहन को मोदी ने बताया ‘नाइट वॉचमैन’

ग्वालियर
 मध्यप्रदेश के ग्वालियर में बीजेपी उम्मीदवार नरेंद्र सिंह तोमर के लिए प्रचार करने आए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर खूब वार किए हैं। उन्होंने गरीबी को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। साथ ही कहा कि भारत को पहले कांग्रेस ने दुनिया में प्रोजेक्ट करने के लिए गरीबी को ब्रांड बनाया था। सागर की रैली में उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को नाइट वॉचमैन बताया।

 

पीएम मोदी ने अमेठी की घटना का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यह खबर इन दिनों मीडिया में चल रही है। मोदी ने कहा कि अमेठी में एक अस्पताल है, जिसमें नामदार फैमिली ट्रस्टी है। कुछ दिन पहले एक गरीब परिवार आयुष्मान कार्ड के साथ इलाज के लिए गया था। लेकिन अस्पताल ने इलाज करने से मना कर दिया क्योंकि वो मोदी के द्वारा दिया गया आयुष्मान कार्ड लेकर गया था। उस मरीज की मौत हो गई है।

वहीं, उन्होंने सागर की रैली में राजीव गांधी के बाद मनमोहन सिंह को टारगेट किया। मोदी ने कहा कि क्रिकेट में दिन का खेल पूरा होने के समय कोई आउट होता है तो आखिरी नंबर के खिलाड़ी को नाइट वॉचमैन बनाकर भेजते हैं। कांग्रेस को भी तो 2004 में अचानक मौका मिल गया था।

उन्होंने कहा कि उस वक्त राजकुमार की स्थिति ऐसी नहीं थी कि उन पर भरोसा किया जाए। इसलिए राजकुमार तैयार होने तक परिवार का वफादार नाइट वॉचमैन बिठाने की योजना बनी। राजकुमार आज सीखेगा, कल सीखेगा, सब इंतजार करते रहे, भरपूर ट्रेनिंग देने की कोशिश की गई, लेकिन सब कुछ बेकार हो गया।

पीएम मोदी के द्वारा अस्पताल पर आरोप लगाए जाने के बाद उसके निदेशक एसएम चौधरी की भी प्रतिक्रिया आई है। संजय गांधी अस्पताल के निदेशक ने कहा कि जिस आदमी के आरोप का वीडियो स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया है। उसके रिश्तेदार के पास आयुष्मान भारत कार्ड था लेकिन अस्पताल ने इलाज से इनकार कर दिया। ये पूरी तरह से आधारहीन आरोप है, इस स्कीम के तहत हमलोगों ने दो सौ मरीजों का इलाज किया है। मरीज अपने साथ आयुष्मान भारत कार्ड नहीं लेकर आया था। इस स्कीम के तहत मरीज को बिना कार्ड के एडमिट नहीं किया जा सकता।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने एक दिन पहले ही राजीव गांधी पर निशाना साधा था। उन्होंने उन्हें देश का एक नंबर का भ्रष्ट बताया था। उसके बाद से कांग्रेस उन पर निशाना साध रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *