मध्य प्रदेश विधानसभा: विपक्ष में बैठी बीजेपी, नए विधायक ले रहे शपथ

भोपाल 
सत्र शुरू होने से पहले बीजेपी ने वल्लभ भवन के सामने स्थित पार्क में वंदेमातरम् का गायन किया. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित बीजेपी के सभी बड़े नेता शामिल हुए. 

मध्य प्रदेश की 15वीं विधानसभा का सत्र आज से शुरू हो रहा है. राजनीतिक सरगर्मियां शुरू हो चुकी हैं. सत्र शुरू होने से पहले बीजेपी ने वल्लभ भवन के सामने स्थित पार्क में वंदेमातरम् का गायन किया. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित बीजेपी के सभी बड़े नेता शामिल हुए.

वहीं शुरू हो रहे सत्र में फ्लोर पर स्पीकर के चुनाव में कमलनाथ सरकार का पहला शक्ति परीक्षण होने जा रहा है. हालांकि सीएम कमलनाथ ने अपने 113 विधायकों (केपी सिंह को छोड़कर) को भोपाल में रविवार को ही एकत्रित कर लिया

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एनपी प्रजाप्रति जी ने मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है. इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ, मंत्री आरिफ़ अकील एवं गोविंद सिंह मौजूद थे.

बीजेपी के विधायक विजय शाह ने अपना नामांकन भर दिया है. स्पीकर पद के लिए उन्होंने प्रमुख सचिव के सामने नामांकन भरा है. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा सहित कई बीजेपी के नेता मौजूद थे.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली. प्रोटेम स्पीकर दीपक सक्सेना ने शपथ दिलाई. धर शिवराज सिंह चौहान ने सदन में  प्रोटेम स्पीकर दीपक सक्सेना को बनाने पर आपत्ति जताई. शिवराज ने कहा सीनियरिटी के हिसाब से प्रोटेम स्पीकर तय होता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *