मध्य प्रदेश में रहेंगी प्रियंका गांधी वाड्रा, मिशन पंजाब पर राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली
प्रियंका गांधी आज मध्य प्रदेश चुनावी सभाएं करेंगी. उज्जैन में आज वह महाकालेश्वर मंदिर में पूजा करेंगी, तो वहीं रतलाम रैली करेंगी. इसके साथ ही उन्हें इंदौर में रोड शो भी करना है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज बंगाल में तीन रैलियां करेंगे. उनके अलावा आज गाज़ीपुर में महागठबंधन की साझा सभाएं होनी हैं.
मिशन पंजाब पर राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब-मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में प्रचार करेंगे. पीएम की रतलाम, सोलान और बठिंडा में चुनावी सभाएं होंगी. प्रधानमंत्री लगातार कांग्रेस पर हमलावर हैं और लगातार सिख दंगों को लेकर राजीव गांधी पर निशाना साध रहे हैं. अब पंजाब में चुनाव है, ऐसे में हर किसी की नज़र प्रधानमंत्री पर है.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज पंजाब में होंगे. राहुल आज लुधियाना और होशियारपुर में चुनावी सभाएं करेंगे. पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर की अगुवाई में BJP-SAD के गठबंधन को मात दी थी, ऐसे में अब 13 लोकसभा चुनाव सीटों पर कांटे की लड़ाई देखने को मिल सकती हैं.
अबकी बार, आखिरी वार!
लोकसभा चुनाव 2019 की लड़ाई अब अपने आखिरी पड़ाव पर है. आज से पूरा फोकस 19 मई को होने वाले सातवें चरण के मतदान पर होगा. सातवें चरण में पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में मतदान होना है, इनमें वाराणसी, गोरखपुर और गुरदासपुर काफी अहम हैं. आज प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पंजाब में होंगे तो वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा मध्य प्रदेश में रहेंगी.
सातवें चरण में कहां होना है मतदान?
उत्तर प्रदेश – महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चन्दौली, वाराणसी, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज
मध्य प्रदेश – देवास, उज्जैन, मंदसौर, खरगौन, खंडवा, रतलाम, धार
बिहार – नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकट, जहानाबाद
हिमाचल प्रदेश – कांगड़ा, शिमला, मंडी, हमीरपुर
झारखंड – राजमहल, दुमका, गोड्डा
पंजाब – गुरदासपुर, अमृतसर, जालंधर, होशियारपुर, आनंदपुर साहिब, लुधियाना, फतेगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजपुर, बठिंडा, संगरुर, पटियाला, खडूर साहिब
चंडीगढ़ – चंडीगढ़
पश्चिम बंगाल –  दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जाधवपुर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर
तीसरे मोर्चे के लिए शुरू हुई कोशिशें, स्टालिन से मिलेंगे KCR
नतीजों से पहले ही तीसरे मोर्चे की कोशिशें तेज हो गई हैं. आज TRS के प्रमुख और तेलंगाना केसीआर चेन्नई में DMK प्रमुख एमके स्टालिन से मुलाकात करेंगे. KCR इससे पहले भी लगातार कई नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं, जिनमें गैर बीजेपी और गैर कांग्रेस समर्थक नेता भी शामिल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *