मध्य प्रदेश के भोपाल व इंदौर में चार साल के अंदर दौड़ने लगेगी मेट्रो ट्रेन

भोपाल 
मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में अगले कुछ सालों में मेट्रो ट्रेन दौड़ती हुई नजर आ सकती है. यह संभव है कि भोपाल व इंदौर में चार साल के अंदर मेट्रो दौड़ सकती है. मेट्रो के विशेषज्ञों ने बताया कि इन शहरों में मोनो रेल की अपेक्षा मेट्रो ज्यादा अनुकूल है. यह जानकारी मेट्रो के विशेषज्ञों ने नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह को विभागीय समीक्षा बैठक के दौरान दी. इस बैठक में इन शहरों में मेट्रो चलाने की संभावनाओं के बारे में चर्चा की गई. यहां यह भी बताया गया कि अभी जिस गति से मेट्रो निर्माण का काम चल रहा है कि उसके हिसाब से वर्ष 2023 तक मेट्रो धरातल पर आ सकती है.

मंत्री जयवर्धन सिंह ने बीआरटीएस की स्थिति के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली. सूत्रों के अनुसार उन्होंने अधिकारियों से इसकी समीक्षा कांग्रेस के वचन पत्र के अनुसार करने के लिए कहा है. विधानसभा चुनाव के लिए आए कांग्रेस के वचन पत्र में बीआरटीएस से परेशानी होने पर इसे बंद करने की बात कही गई थी. भोपाल के मास्टर प्लान को लेकर भी निर्देश दिए गए.

इस बैठक में सिंह ने विभाग की अन्य योजनाओं की भी समीक्षा की. बैठक में प्रमुख सचिव संजय दुबे, नगरीय प्रशासन के आयुक्त गुलशन बामरा, हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर केरोलिन खोंगवार देशमुख, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के डायरेक्टर राहुल जैन आदि शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *