मध्य प्रदेश के नहीं रहे ‘नाथ’, ‘कमल’ से मिले शिवराज

भोपाल
मध्य प्रदेश की राजनीति में आज का दिन काफी महत्वपूर्ण रहा. कमलनाथ ने फ्लोर टेस्ट के पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. उसके बाद बीजेपी नेता शिवराज सिंह ने सीएम कमलनाथ से सीएम आवास पर मुलाकात की. बता दें, राज्यपाल लालजी टंडन ने सीएम कमलनाथ और उनके पूरे कैबिनेट का इस्तीफा शुक्रवार को मंजूर कर लिया है. इस दौरान राज्यपाल ने नए सीएम के चुने जाने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया. जानकारी मिल रही है कि बीजेपी विधायक दल की बैठक शनिवार शाम को होने जा रही है. इस बैठक में बीजेपी विधायक दल के नेता का चुनाव होगा.

माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद बीजेपी राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. इस दौरान सरकार बनाने का दावा पेश होगा.

इसके साथ ही प्रदेश में इस्तीफों का सिलसिला जारी है. जानकारी मिल रही है कि प्रदेश के महाधिवक्ता शशांक शेखर ने अपने पद से इस्तीफे दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा विधि एवं विधाई कार्य विभाग के प्रमुख सचिव को सौंपा है. सीएम के इस्तीफे के बाद उन्होंने यह कदम उठाया. वहीं, कमलनाथ से मुलाकात करने के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से किसी भी तरह की बातचीत नहीं की.

सीएम कमलनाथ के राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद बीजेपी विधायक, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, पूर्व सीएम शिवराज सिंह की अगुवाई में विधानसभा पहुंचे. वहीं, विधानसभा स्पीकर ने सदन में कहा कि सीएम कमलनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसलिए अब विश्वास मत की जरूरत नहीं है. लगभग 7 मिनट की औपचारिक कार्यवाही के बाद विधानसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.

विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित होने के बाद बीजेपी कार्यालय में एक बैठक हुई. इस बैठक में विधायकों के अलावा बीजेपी के बड़े नेता भी मौजूद थे. इन नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी कार्यालय में जश्न मनाया गया. सीएम पद को लेकर पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि संगठन ही तय करेगा कि अगला सीएम कौन होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *