मण्डी बोर्ड में अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरण शीघ्र निराकृत करने के निर्देश

भोपाल

 किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री  सचिन यादव ने आज मण्डी बोर्ड के काम-काज की समीक्षा की। उन्होंने अनुकम्पा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर तुरंत निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने बोर्ड में रिक्त उच्च पदों पर योग्य वरिष्ठ अधिकारियों को प्रभार सौंपने को कहा, ताकि कार्य बाधित न हो।

मंत्री यादव ने कहा कि मण्डी बोर्ड में ई-ऑफिस प्रणाली शीघ्र प्रारंभ की जाये। उन्होंने मण्डियों को अपग्रेड करने और भविष्य में विस्तार के हिसाब से पर्याप्त भूमि का चयन करने के निर्देश दिये। श्री यादव ने कहा कि मण्डी बोर्ड के शुल्क का शीघ्र पुन-र्निर्धारण किया जाये।

मंत्री  यादव ने कहा कि मण्डी बोर्ड कर्मियों का सुव्यवस्थित प्रशिक्षण करायें। पदीय दायित्वों के अनुरूप प्रशिक्षण माड्यूल बनाएं। ई-अनुज्ञा प्रशिक्षण में व्यापारियों को भी शामिल करें। प्रतिवर्ष बलराम जयंती (हल छठ) पर प्रदेश की सभी मण्डियों में किसान सम्मान कार्यक्रम की रूपरेखा बनायें।

स्वर्गीय श्री गौर को श्रद्धांजलि

समीक्षा के बाद मंत्री  यादव, प्रबंध संचालक अशोक कुमार वर्मा तथा उपस्थित अमले ने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय बाबूलाल गौर को दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *