मणिकर्णिका देखने की 3 वजहें, इसलिए देखें कंगना रनौत की फिल्म

 
नई दिल्ली 

कंगना रनौत अपनी फिल्म मणिकर्णि‍का से दर्शकों के बीच लौट रही हैं. ये महारानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित है. वैसे तो लक्ष्मीबाई की कहानी कई बार छोटे और बड़े परदे पर दिखाई दी, लेकिन इस बार कंगना इसे एक अलग ही अंदाज में पेश कर रही हैं. वे इस फिल्म की निर्देशक भी हैं. फिल्म के युद्ध दृश्यों से लेकर संगीत तक में भव्यता दिखाई दे रही है. जानते हैं वे 3 वजहें, जिनके कारण आप इस फिल्म को देख सकते हैं.

1. भंसाली जैसी भव्यता
इस फिल्म का सेट भव्य और आकर्षक बनाया गया है. यदि आपको संजय लीला भंसाली की भव्य सेट और लाइटिंग वाली फिल्में पसंद हैं, तो मण‍िकर्णिका भी आप देख सकते हैं. इस फिल्म में युद्ध के सीन भी बेहद बड़े स्तर पर फिल्माए गए हैं. फिल्म की कहानी में रानी लक्ष्मी बाई के रूप में कंगना अंग्रेजों से लोहा लेती दिखेंगी. वे एक वीरांगना का इस तरह का किरदार पहली बार निभाने जा रही हैं.
 
2. झांसी की रानी के जीवन के अनछुए पहलू
कहानी को रोचक और तथ्यात्मक ढंग से पेश किए जाने का दावा किया जा रहा है. इसमें लक्ष्मीबाई के जीवन के हर पहलु को छुआ गया है. फिल्म में रानी के बचपन से लेकर उनके शहीद होने तक की कहानी है. बता दें कि लक्ष्मीबाई ने अपने बेटे को गोद में लेकर अंग्रेजों से अपनी झांसी बचाने के लिए जंग लड़ी थी. उनके आसपास के किरदारों को भी फिल्म में महत्व दिया गया है.

3. देशभक्त‍ि से भरी और गैर-राजनीतिक
26 जनवरी के माहौल के बीच यदि आप कोई देशभक्त‍ि से ओतप्रोत फिल्म देखना चाहते हैं तो मणिकर्णिका उचित है. इस फिल्म के साथ ही शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के जीवन पर आधारित फिल्म ठाकरे भी रिलीज हो रही है. जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं. यदि आपकी रुचि इस तरह की राजनीतिक पृष्ठ भूमि वाली फिल्म में नहीं है, तो आपके लिए मणिकर्णिका उचित रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *