मजदूरों से भरा ट्रक पकड़ाया, प्लांट मालिक छिपाकर भेज रहा था झारखंड,

रायगढ़
 रायगढ़ पुलिस ने मजदूरों से भरी एक ट्रक को पकड़ा है. ट्रक में तकरीबन 50 मजदूर मौजूद थे. जिन्हें प्लांट मालिक ट्रक में छिपाकर रायगढ़ से वापस झारखंड भेज रहा था. मुश्किल की इस घड़ी में रायगढ़ पुलिस ने बेसहारा हुए सभी मजदूरों के लिए न सिर्फ न सिर्फ खाने-पीने की व्यवस्था की बल्कि उनके ठहरने का इंतजाम भी किया.

रायगढ़ पुलिस के मुताबिक लॉकडाउन की वजह से जिले में स्थित प्लांट बंद हैं. प्लांट मालिक मजदूरों को ट्रक में भरकर बाहर से तिरपाल से पैक करवा दिया था. ताकि किसी को शक न हो और देखने वाले यही समझें कि अंदर सामान भरा है. जबकि पुलिस ने प्लांट मालिकों को पास उपलब्ध कराया था ताकि वे अपने प्लाटं के मजदूरों के खाने पीने आदि की व्यवस्था सुचारु रुप से कर सकें. लेकिन प्लांट मालिक खर्च से बचने के लिए मजदूरों को ट्रक में भरकर वापस झारखंड भेजा जा रहा था. लेकिन पुलिस द्वारा अंतर्राज्यीय और जिले की सीमा को सील कर दिया गया है ताकि कोरोना का संक्रमण फैलने से बचाव हो सके. वहीं आवाजाही करने वाले वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है. इसी दौरान ट्रक की तलाशी लेने पर मामले का खुलासा हुआ.

इस मामले में पुलिस प्लांट मालिकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने जा रही है. वहीं रायगढ़ पुलिस सभी मजदूरों की रहने और खाने की व्यवस्था जिले के भीतर ही कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *