मची अफरातफरी, साथियों का इंसास राइफल छीन एसएसबी जवान ने ताबड़तोड़ की फायरिंग

 वीरपुर(सुपौल)  
बिहार के सुपौल जिले में वीरपुर स्थित एसएसबी 45वीं बटालियन के साहेबान स्थित रतनपुरा थाना क्षेत्र के बीओपी में शुक्रवार को उस समय अफरातफरी मच गई जब एसएसबी के एक जवान ने दो इंसास राइफल से गोलियां चलाना शुरू कर दी। 

इंसास राइफल से रुक-रुककर छह गोलियां चलाईं
जानकारी के अनुसार साहेबान बीओपी में तैनात लगभग 24 जवान लंच के लिए बैठे ही थे कि इसी बीच मध्यप्रदेश छिंदवाड़ा का रहने वाला एक जवान संदीप कुमार पास में ही खाना खा रहे दो जवानों का इंसास राइफल छीनकर गाली गलौज करने लगा। इंसास राइफल के साथ आक्रामक मुद्रा में एसएसबी के जवान संदीप कुमार को देखकर अन्य जवान और पदाधिकारी घबरा गए। इसी बीच संदीप कुमार ने लाठी से कई जवानों पर प्रहार करते हुए सीढ़ी चढ़कर दूसरी मंजिल पर चला आया। उसके हाथ में दो इंसास राइफल थे ऊपर पोर्टिको में आने के बाद संदीप कुमार ने चीन और पाकिस्तान को गाली देते हुए उसे देख लेने की धमकी देने लगा। इसी बीच एक इंसास राइफल से उसने रुक-रुककर छह गोलियां चलाईं। गोलियों की आवाज सुनते ही आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया।

गोली की आवाज सुनकर आसपास के इलाके में दहशत
साहेबान बीओपी में जो जवान थे वह जैसे तैसे भागकर अगल-बगल के  ग्रामीणों के घरों में शरण ले ली। गोली की आवाज सुनकर आसपास के इलाके में दहशत का माहौल फैल गया। साहेबान बीओपी से गुजरने वाली इंडो नेपाल बॉर्डर रोड के दोनों ओर गाड़ियों का आना-जाना रुक गया।

इसी बीच जानकारी मिलने पर पिपराही एसएसबी कंपनी से कुछ जवान जिप्सी नंबर डब्ल्यूबी 74 डब्लू 5455 साहैबान बीओपी के गेट पर आए तो गोली चला रहे संदीप ने उन्हें भी मारने की धमकी दी तो जिप्सी पर सवार करीब 6 जवान वही गाड़ी छोड़कर भाग निकले। घटना की जानकारी वीरपुर स्थित 45वीं बटालियन के कमांडेंट एसके गुप्ता को दी गई तो कमांडेंट गुप्ता अन्य पदाधिकारियों के साथ साहेबान बीओपी पर पहुंचे और गोली चला रहे जवान को कब्जे में लेने की रणनीति तैयार करने लगे अन्य बीओपी  के जवानों को भी जानकारी दी गई तो वे लोग भी कैंप पहुंचे।

उधर रतनपुरा थाना अध्यक्ष उमेश प्रसाद भी पुलिस बल के साथ कैंप के निकट पहुंचे कमांडेंट एचके गुप्ता के निर्देश पर 6 जवान गोली चला रहे जवान संदीप कुमार को कब्जे में लेने के लिए बीओपी के अंदर घुसे और तब तक संदीप कुमार दोनों राइफल लेकर अपने बेड पर लेट गया था। अंदर घुसे एसएसबी के दो इंस्पेक्टर और 4 जवानों ने बहादुरी दिखाते हुए बेड पर लेटे संदीप कुमार को कब्जे में ले लिया। पहले उससे दोनों इंसास छीन ली गई और उसके हाथों को पीछे बांध दिया गया।संदीप कुमार को नियंत्रण में लेने के बाद एसएसबी के कुछ जवान ने टावर चढ़कर हूटर बजाया तो अगल बगल में शरण लिए एसएसबी के जवान बीओपी कैंप पर लौटे।

 कमांडेंट एसके गुप्ता ने बताया कि गोली चलाने वाला एसएसबी का जवान संदीप कुमार छिंदवाड़ा मध्यप्रदेश का रहने वाला है। उसने आवेश में आकर 6 राउंड गोलियां चलाई। गोली चलने से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि संदीप कुमार पर एसएसबी के नियम कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *