मंदिर तोड़फोड़: शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को लगाई फटकार

नई दिल्ली
हौज काजी इलाके में एक समुदाय विशेष के लोगों द्वारा एक मंदिर में तोड़फोड़ करने और मूर्तियों के तोड़े जाने की घटना को गृह मंत्री अमित शाह ने गंभीरता से लिया है। सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्री शाह इस मामले में दिल्ली पुलिस की अबतक की कार्रवाई से असंतुष्ट हैं। उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को तलब कर फटकार भी लगाई है। शाह से मुलाकात के बाद पुलिस कमिश्नर पटनायक ने बताया कि उन्होंने गृह मंत्री को ताजा हालात के बारे में जानकारी दी। हौज काजी इलाके में हालात अब सामान्य हैं। इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि दिल्ली के हौज काजी इलाके में रविवार को पार्किंग को लेकर कहासुनी ने 2 समुदायों के बीच झड़प का रूप ले लिया और एक समुदाय विशेष के लोगों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की।

पुलिस और स्थानीय लोगों की पहल से कम हो रहा तनाव
मंदिर में तोड़फोड़ के बाद हौज काजी में पसरा सांप्रदायिक तनाव बुधवार को थोड़ा कम नजर आ रहा है। यहां लाल कुआं इलाके में आम लोगों, स्थानीय नेताओं और कारोबारियों के आपसी सौहार्द और पुलिस की भारी बंदोबस्ती के बीच बाजार खुला। पुलिस के आश्वासन के बाद कारोबारियों ने सुबह अपनी दुकानों को खोलना शुरू कर दिया है। इसके बावजूद वे सतर्क हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, आज सुबह वहां धार्मिक सौहार्द का एक उदाहरण देखने को मिला। दोनों समुदायों के लोगों ने क्षतिग्रस्त धार्मिक स्थल पर मिलजुलकर प्रार्थना की।

कांग्रेस नेता ने गृह मंत्री शाह पर उठाए थे सवाल
इस बीच हौज काजी इलाके की घटना पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने गृह मंत्री अमित शाह पर सवाल उठाया था। सिंघवी ने ट्वीट किया था, 'मंदिर की घटना के 2 दिन बाद भी गृहमंत्री की तरफ से कोई ऐक्शन नहीं। दिल्ली पुलिस बीजेपी शासित केंद्र सरकार के अधीन है। हमें पता है कि सत्ताधारी पार्टी अल्पसंख्यकों की फिक्र नहीं करती, लेकिन वे बहुसंख्यकों की भावनाओं की भी कद्र नहीं करते?'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *