मंत्री राठौर ने पीएम मोदी को ओरछा आने का न्‍यौता दिया , ओरछा महोत्सव की तैयारी पूरी

भोपाल.
ओरछा महोत्सव की तैयारी जारी है. इस महोत्सव का नाम 'नमस्ते ओरछा' रखा है. ओरछा में 6 मार्च से तीन दिवसीय महोत्सव की धूम रहेगी, जिसे लेकर कमलनाथ सरकार  ने पूरी तैयारी कर ली है. सरकार के वाणिज्य कर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी की बात यह है कि ओरछा में राम राजा सरकार राजा के रूप में रहते हैं.

भाजपा पर बोला हमला
मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि राम के नाम पर वोट मांग कर जिन्होंने सरकार बनाई उन्होंने कोई ऐसा काम नहीं किया है. जबकि हमने राम के नाम पर वोट नहीं मांगा, लेकिन इस क्षेत्र के विकास की बात की है.

मध्य प्रदेश का प्रवेश द्वार है ओरछा
मंत्री ने कहा कि ओरछा प्रदेश का प्रवेश द्वार है और यहां 6,7 और 8 मार्च को ओरछा महोत्सव आयोजित करने जा रहे हैं. इसे नमस्ते औरछा का नाम दिया गया है. मंत्री ने कहा की ओरछा के साथ मध्य प्रदेश को मानचित्र में किस तरह ऊंचाईयों पर लाया जाए इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है. यहां तीन नदियों का संगम स्थल है और यहां बुंदेलखंड जैसा विकास होना चाहिए, लेकिन वैसा नहीं हुआ. बुंदेलखंड दो भागों में बंटा है आधा यूपी और आधा एमपी में है. पूर्व की मनमोहन सरकार ने बुंदेलखंड को विशेष पैकेज दिया था जो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया. इस भ्रष्टाचार की जांच EOW से होनी चाहिए.

पीएम मोदी को न्‍यौता
मंत्री ने कहा कि हम पीएम मोदी को न्‍यौता देते हैं कि वो आएं ओर राम राजा सरकार के सामने माथा टेकें. आने वाले दिनों में यूपी बुंदेलखंड में पीएम का दौरा है. मेरी मांग पीएम से है कि एमपी ओर यूपी के बुंदेलखंड के हालात एक जैसे हैं. बुंदेलखंड में पलायन, सूखा की तरफ ध्यान दिया जाए. साथ ही उन्‍होंने कहा कि कोई भी शुभ काम होता है तो राजा राम के दरबार में माथा टेका जाता है. मेरी मांग है कि पीएम वहां माथ टेककर बुंदेलखंड के साथ समानता व्यवहार करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *