जब खाने की टेबल पर साथ बैठे शाह और ममता

भुवनेश्वर
राजनीति में एक-दूसरे के धुर विरोधी कभी एक साथ एक ही टेबल पर खाना खाते दिखें तो हैरानी होना स्वाभाविक है। ऐसा ही कुछ ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में देखने को मिला। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मेहमाननवाजी करते नजर आए। सभी नेताओं ने नवीन पटनायक के आवास पर साथ बैठकर लंच किया।

दरअसल शुक्रवार को पूर्वी जोनल काउंसिल की 24वीं बैठक हुई। इस बैठक की अध्यक्षता गृहमंत्री अमित शाह ने की। बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक मौजूद रहे। बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल पूर्वी जोनल काउंसिल के सदस्य हैं।

बैठक के बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक दूसरे के धुर विरोधी ममता बनर्जी और अमित शाह को अपने आवास पर दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित किया था। इनके अलावा पटनायक ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को भी भोजन के लिए आमंत्रित किया था। पूर्वी जोनल काउंसिल की बैठक में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नहीं पहुंच पाए। सोरेन ने अपनी जगह वित्त मंत्री रामेश्वर ओरांव को बैठक में भेजा था। माना जा रहा है कि झारखंड विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने के कारण वह नहीं आए।

सीएए के समर्थन में सभा करेंगे अमित शाह
बता दें कि देश के सभी जोनल काउंसिल के अध्यक्ष केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हैं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पूर्वी जोनल काउंसिल के उपाध्यक्ष हैं। इस बैठक के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उनकी जनसभा के मद्देनजर ओडिशा में सुरक्षा के खास प्रबंध किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *