मंत्रियों के व्यवहार पर विधायकों ने फिर उठाए सवाल, सीएम ने बुलाई कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक

भोपाल

कर्नाटक-गोवा के बाद एमपी में भी कांग्रेस के अंदर कुछ ठीक नही चल रहा है।  दो दिन पहले हुई विधायक दल की बैठक के बाद आज फिर सीएम कमलनाथ ने कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक गई। खबर है कि बीएसपी ,सपा और निर्दलीय विधायको की मंत्रियो के व्यवहार पर सवाल उठाए जाने के बाद यह बैठक आनन-फानन में बुलाई गई। खास बात ये है कि बैठक से पहले पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सीएम कमलनाथ से मुलाकात की । हालांकि दोनों के बीच क्या चर्चा हुई यह अभी स्पष्ट नही हो पाया है। सुत्रों की माने तो विधायकों की मंत्रियों से नाराजगी और मीडिया में हुई बयानबाजी को लेकर दोनों के बीच बातचीत हुई।

दरअसल, दो दिन पहले कमलनाथ ने विधायक दल की बैठक बुलाई थी। जिसमें  बसपा विधायक संजीव सिंह और सपा विधायक राजेश शुक्ला नहीं पहुंचे, जिसकों लेकर चर्चा होती रही।सूत्रों का कहना था  कि वे इस बात से नाराज हैं, क्योंकि विकास के मामले में मंत्री उनके क्षेत्रों को प्राथमिकता नहीं दे रहे हैं। वही बैठक से पहले मीडिया से चर्चा के दौरान बसपा विधायक रामबाई ने एमपी में भी कर्नाटक और गोवा जैसे हालत होने की बात कही थी। रामबाई का कहना था कि कर्नाटक और गोवा की तरह मध्यप्रदेश सरकार को भी खतरा है। यदि इस स्थिति में मुझे मंत्री नहीं बनाया तो क्या फायदा।  साथ ही उन्होंने कहा था कि विकास के मामले में उनके क्षेत्रों को प्राथमिकता मिलनी चाहिए।उनकी मंत्री नहीं सुनते। वही अन्य विधायकों ने भी मंत्रियों से कहा जाए कि वे विधायकों को तवज्जो दें।मंत्री विधायकों की सुनते नही।

इस बयानबाजी को विपक्ष ने भी मुद्दा बना दिया और अब सरकार पर जमकर हमले बोल रही है। सरकार को लेकर तरह तरह के सवाल उठाए जा रहे है। जिसके चलते कमलनाथ ने आज शुक्रवार को केबिनेट की अनौपचारिक बैठक बुलाई गई है। वही बैठक के पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने सीएम कमलनाथ से मुलाकात की है। खबर है कि बैठक मे कमलनाथ सभी मंत्रियो को विधायको के साथ सही बर्ताव को लेकर निर्देश दे सकते है। वही लगातार मिल रही शिकायतों के बाद मंत्रियों की क्लास भी लगाई जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *