मंगलवार को कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक, नेताओं और कार्यकर्ताओं को मिल सकती है माफी

भोपाल
प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक में अधिकांश शिकायतों में नेताओं और कार्यकर्ताओं को माफी दिए जाने की तैयारी हो गई है। समिति की बैठक मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होने जा रही है। इस बैठक में 125 लोगों के खिलाफ मिली शिकायतों पर विचार किया जाएगा। बैठक के बाद कई कार्यकर्ताओं और नेताओं की पार्टी में वापसी हो सकती है।

बैठक में सभी शिकायतों पर विचार किया जाएगा। सूत्रों की मानी जाए तो कांग्रेस किसी को पार्टी से निकालने के मूड में नहीं है। इसलिए बैठक में ऐसा रास्ता निकाला जाएगा कि अधिकांश लोग पार्टी से जुड़े रहे। इसके लिए कुछ से माफीनामा लिया जा सकता है। हालांकि जो मामले गंभीर हैं और बड़े नेताओं से जुड़े हुए हैं ऐसे  मामलों को जरुर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के पास भेजा जा सकता है या फिर इन्हें फिलहाल टाला जा सकता है।

इस बैठक में अधिकांश प्रकरण विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ काम करने वाले नेताओं की हैं। इनमें से अधिकांश शिकायतें पार्टी उम्मीदवार और जिला अध्यक्षों ने की थी। इनमें से अधिकांश लोगों ने पार्टी को अपनी सफाई दे दी है। इनकी सफाई को गंभीरता से लेकर उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता नहीं दिखाया जाएगा।

अनुशासन समिति के अध्यक्ष हजारीलाल रघुंवशी अस्वस्थ हैं, वे फिलहाल अपने गांव पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। उनकी अनुपस्थिति में समिति के कार्यकारी अध्यक्ष चंद्र प्रभाष शेखर बैठक लेंगे। बैठक में कुल सात सदस्य हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *